Type Here to Get Search Results !

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के बीच कई अहम मुद्दों पर हुआ मंथन, अफगानिस्तान पर हुई चर्चा

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज रूसी संघ के राष्ट्रपति  व्लादिमीर पुतिन से टेलीफोन पर बात की।



दोनों नेताओं ने अफगानिस्तान में उभरते हालात और इस क्षेत्र तथा दुनिया पर पड़ने वाले इसके प्रभावों पर चर्चा की। दोनों नेताओं ने यह विचार व्यक्त किया कि दो रणनीतिक साझेदारों के लिए एक साथ काम करना महत्वपूर्ण है। उन्होंने अपने वरिष्ठ अधिकारियों को संपर्क में रहने के निर्देश दिए हैं।

दोनों नेताओं ने कोविड महामारी से उत्पन्न हुई चुनौतियों के बावजूद दोनों देशों के बीच 'विशेष और विशेषाधिकार प्राप्त रणनीतिक साझेदारी' में प्रगति पर संतोष व्यक्त किया। उन्होंने कोविड महामारी के खिलाफ जारी लड़ाई विशेष रूप से 'स्पुतनिक वी' टीके की आपूर्ति और उत्पादन में चल रहे द्विपक्षीय सहयोग की सराहना की।

दोनों नेताओं ने ब्रिक्स शिखर सम्मेलन, एससीओ राष्ट्राध्यक्षों की परिषद की बैठक और पूर्वी आर्थिक मंच यानी ईस्टर्न इकोनॉमिक फोरम में भारत की भागीदारी सहित आगामी बहुपक्षीय कार्यक्रमों पर भी बात की।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि उन्हें अगले द्विपक्षीय शिखर सम्मेलन के लिए राष्ट्रपति पुतिन की भारत यात्रा का इंतजार है। दोनों नेताओं ने द्विपक्षीय एवं वैश्विक मुद्दों, विशेष रूप से अफगानिस्तान की स्थिति पर संपर्क में रहने पर सहमति जताई।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad