Type Here to Get Search Results !

10 करोड़ों यूजर्स को 3 महीने फ्री इंटरनेट ! मोदी सरकार का बड़ी सौगात, देखें क्या है मामला


नई दिल्ली । सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे एक मैसेज के जरिए ये में दावा किया जा रहा  है कि केंद्र सरकार 10 करोड़ इंटरनेट यूजर्स को 3 महीने तक फ्री इंटरनेट सर्विस प्रोवाइड करा रही है। पीआईबी फैक्टचेक ने इस वायरल मैसेज की जांच  की है। बता दें कि  पीआईबी फैक्टचेक ने इस वायरल मैसेज की जांच करने के बाद आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर इस मैसेज के संबंध में जानकारी उपलब्ध कराई है।  इस वायरल मैसेज जनलुभावन दावा किया गया है। 

व्हॉट्सऐप पर तेजी से शेयर किए जा रहे है इस संदेश  में कहा गया है कि भारत सरकार ऑनलाइन पढ़ाई के लिए 100 मिलियन यूजर्स को आने वाले तीन महीने तक न फ्री इंटरनेट उपलब्ध कराने की बात कही गई है।  इस मैसेज में आगे कहा गया है, ‘अगर आपके पास जियो, एयरटेल या वीफी का सिम कार्ड है तो आप इस ऑफर का लाभ उठा सकते हैं। मैंने फ्रीच रिचार्ज पाया, आप भी कर सकते हैं.’

इस मैसेज में नीचे एक नोट लिखा गया है, जिसमें कहा गया कि नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक कर रिचार्ज प्राप्त किया जा सकता है। इस ऑफर को अप्रैल 2021 तक के लिए वैध बताया गया है।  पीआईबी फैक्टचेक ने इस मैसेज की पड़ताल की है। पीआईबी ने इस दावे को फर्जी बताया है।  पीआईबी ने बताया कि सरकार ने ऐसा कोई ऐलान नहीं किया है।इस मैसेज में  10 करोड़ लोगों को तीन महीने के​ लिए फ्री इंटरनेट दिए जाने की बात कहीगई है। इस पेक मैसेज में दिए गए लिंक पर क्लिक ना करें। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad