Type Here to Get Search Results !

Anil Deshmukh case news hindi : ईडी ने अनिल देशमुख मामले में उप क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी को तलब किया

anil deshmukh case news hindi


महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग मामले की जांच के तहत, प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने उप क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी बजरंग खरमाते को तलब किया है।

ईडी के अधिकारियों ने बजरंग खरमाते को सोमवार को अपने मुंबई कार्यालय में पेश होने को कहा है.

ईडी के अधिकारियों ने पिछले हफ्ते बजरंग खरमाटे के पुणे स्थित घर की तलाशी ली थी. सूत्रों के मुताबिक ईडी पोस्टिंग ट्रांसफर की संभावना पर विचार कर रहा है। महाराष्ट्र के मंत्री अनिल परब, करमाटे के करीबी माने जाते हैं।

ईडी ने पिछले महीने महाराष्ट्र के मंत्री अनिल परब को भी समन जारी किया था। परब के लिए 31 अगस्त को एक सुनवाई निर्धारित की गई थी। सार्वजनिक समारोहों के संबंध में कुछ प्रतिबद्धताओं के कारण, परब ने ईडी को सूचित किया कि वह उपस्थित नहीं हो सकता है। तब 15 दिनों के विस्तार का अनुरोध किया गया था ताकि वह ईडी के सामने पेश हो सकें।

एंटीलिया बम मामले और मनसुख हिरेन हत्याकांड में गिरफ्तार मुंबई पुलिस अधिकारी सचिन वाजे ने अनिल परब पर आरोप लगाते हुए एक पत्र एनआईए अदालत में जमा करना चाहा था।

सचिन वाजे ने अप्रैल में लिखे अपने पत्र में आरोप लगाया था कि परब ने अनिल देशमुख के साथ मिलकर उनसे करोड़ों रुपये की रंगदारी मांगी थी.

इससे पहले जुलाई 2020 में, सचिन वाज़े ने लिखा था कि अनिल परब ने उन्हें SBUT (सैफ़ी बुरहानी अपलिफ्टमेंट ट्रस्ट) के अधिकारियों से संपर्क करने के लिए कहा था, जिनके लिए मुंबई पुलिस के पास एक जांच लंबित थी। एसबीयूटी के अधिकारियों को परब ने उन्हें अपने पास लाने के लिए कहा था ताकि लंबित जांच के निपटारे के लिए वह उनसे 50 करोड़ रुपये की मांग कर सकें।

परब के अनुसार, वाज़ ने कथित तौर पर परब से जनवरी 2021 में बीएमसी की ब्लैकलिस्ट पर पचास ठेकेदारों से 2 करोड़ रुपये की मांग करने के लिए कहा।

इस साल की शुरुआत में अपने साक्षात्कार में, क्षेत्रीय परिवहन अधिकारियों (आरटीओ) के एक निरीक्षक गजेंद्र पाटिल ने परब और छह अन्य आरटीओ पर आरटीओ कार्यालयों में स्थानांतरण और पोस्टिंग के दौरान व्यापक धोखाधड़ी में शामिल होने का आरोप लगाया था।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad