Type Here to Get Search Results !

चीनी कंपनी बेच रही टीशर्ट जिसमे लिखा था 'भारतीयों के टुकड़े-टुकड़े कर देंगे'

 चीन और भारत के बीच तनाव दिन पे दिन बढ़ रहा है, और अब इसकी खीज चीनी कपड़ा कंपनी के प्रॉडक्ट में साफ नजर आ रही है। चीन की लोकप्रिय फैशन ब्रांड JNBY कपड़ों पर भारत के खिलाफ अपमानित शब्दों का उपयोग कर बेच रही है। यह सही नहीं है। 


आपको बता दें की इस चीनी ब्रांड की एक टीशर्ट की तस्वीर को एक सोशल मीडिया यूजर ने शेयर की है जिसमें लिखा गया है, 'पूरी जगह भारतीयों से भरी हुई है, ''मैं बंदूक लेकर उनके टुकड़े-टुकड़े कर दूंगा।''

यह पोस्ट लोगो को बहुत ही ज्य्दा घुसा दिला रहा है , लोगों ने कपड़ों पर कंपनी के इस तरह के विवादित और भड़काऊ स्लोगन लिखने पर नाराजगी जताई है, इतना ही नहीं चीनी ब्रांड जेएनबीवाई इन दिनों बच्चों के कपड़ों पर भी इस्तेमाल होने वाले शब्दों को लेकर विवादों में है जिसकी वजह से उसे माफी मांगनी पड़ी है।

दरअसल इस कंपनी ने बच्चों के टीशर्ट पर "वेलकम टू हेल" और "लेट मी टच यू" जैसे अंग्रेजी शब्दों और तस्वीरों का इस्तेमाल किया था जिस पर एक महिला ग्राहक ने आपत्ति जताई है। मोगू नाम की एक चीनी मां ने सोमवार को सफेद शर्ट की तस्वीरें साझा कीं, जिसमें काले रंग में चित्र और टिप्पणी थी, जिसे हाल ही में बच्चे के दादा-दादी ने खरीदा था जो अंग्रेजी नहीं जानते हैं।

महिला ने कंपनी को निशाने पर लेते हुए लिखा, "नरक में आपका स्वागत है, माफ़ कीजिए? आप किसका स्वागत कर रहे हैं? चार साल का एक बच्चा ऐसी शर्ट पहने हुए है। ये सोच ही परेशान करने वाली है।

महिला के तस्वीर शेयर करने के बाद विवाद बढ़ने पर जेएनबीवाई कंपनी को माफी मांगनी पड़ी और कंपनी ने सफाई देते हुए कहा कि वो भविष्य में उत्पादों पर इस्तेमाल होने वाले शब्दों को लेकर गंभीर और सतर्कता बरतेंगे। यह आर्टिकल अपने सभी मित्रो के साथ शेयर करे। अक्खा इंडिया रखता है आपकी बात। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad