Type Here to Get Search Results !

नरेंद्र मोदी कुल कितने संपत्ति के मालिक ( Narendra Modi ki sampatti )

Narendra modi ki sampatti


नमस्कार अख्खा इंडिया में आपका स्वागत है। दोस्तों प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को तो आप जानते ही हैं , तो आज के इस आर्टिकल में आपको पूरी तरीके से जानकारी प्राप्त होगी कि आखिरकार मोदी जो हमारे प्रधानमंत्री हैं, उनकी आखिर कितनी संपत्ति है, वह कितनी संपत्ति के मालिक हैं।

आपके सभी सवालों के जवाब आपको इस आर्टिकल पर मिल जाएंगे। हम जो भी बताएंगे कि बैंक की एफडी स्कीम में उन्होंने कितनी रकम रखी है और भी सभी सवालों के जवाब आपको इस आर्टिकल में मिलेंगी जैसे कि उन्होंने कहा तक पढ़ाई की है उनकी कितनी संपत्ति है , वगैरह वगैरह ।


नरेंद्र मोदी जी भारत के 15 प्रधानमंत्री हैं। उन्होंने 26 मई 2014 को प्रधानमंत्री पद की शपथ ली थी । इसके पूर्व वे 2001 से लेकर 2014 तक गुजरात के मुख्य मंत्री रहे । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक लोकप्रिय नेता में से एक है । 


तो चलिए जानते है उनके संपत्ति के बारे में -  दोस्तों प्रधानमंत्री लगभग 2.5 करोड़ रुपए की संपत्ति के मालिक हैं। प्रधानमंत्री जी ने जो हलफनामा दिया है उसके मुताबिक वे लगभग 2.5 करोड़ रुपए की संपत्ति के मालिक है। आगे देख आगे बताते हैं। दोस्तों उनकी संपत्ति गुजरात के गांधीनगर में उनका एक रेजिडेंशियल प्लॉट है। बैंक की एफडी स्कीम में उन्होंने लगभग 1.27 रुपए जमा किया है।


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पास तकरीबन 1.1 करोड़ रुपये की चल संपत्ति और एक करोड रुपए की मूल्य की अचल संपत्ति है । अगर बात करी बैंक सेविंग अकाउंट की तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बैंक सेविंग्स अकाउंट में मात्र ₹4143 है ।


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पढ़ाई की बात करें तो 1983 में उन्होंने गुजरात यूनिवर्सिटी से m.a. किया हुआ है। यह सभी जानकारी चुनाव आयोग के द्वारा दी गई है। उन्होंने आर्ट्स में ग्रेजुएशन किया है और उनकी हाई स्कूल की परीक्षा उन्होंने गुजरात बोर्ड से 1967 में पास की थी।

गुजरात विश्वविद्यालय के विकास पुरुष, जिसे वर्तमान में नरेंद्र मोदी के नाम से जाना जाता है, के पास राजनीति विज्ञान में मास्टर डिग्री है, और देश के नेताओं के बीच लोकप्रिय है।


कुछ खबरे जो सामने आये 

जयंती पटेल जो की गुजरात विश्वविद्यालय के कुलपति थे, उन्होंने नरेंद्र मोदी के डिग्री के बारे में फेसबुक पर एक पोस्ट लिखा जिससे कई सारे सवाल खड़े कर दिए। जयंती पटेल ने अपने पोस्ट में लिखा था कि गुजरात विश्वविद्यालय के कुलपति ने जिन विषयों का नाम लिया था वे उस समय एम ए पार्ट 2 में नही थे । कुछ समय बाद उन्होंने इस कथित पोस्ट को डिलीट भी कर दिया था ।


इंडियन एक्सप्रेस ने एक रिपोर्ट जारी किया जिसके अनुसार मोदी राजनीति विज्ञान में एम ए किये है और वे फर्स्ट क्लास अंक से पास भी हुए । उन्होंने बताया कि नरेंद्र मोदी जी ने लगभग 63.3 प्रतिशत अंक हासिल किए । नरेंद्र मोदी जी ने पहले वर्ष में 800 में कुल 499 अंक हासिल किए और दूसरे वर्ष में 400 में से कुल 262 अंक हासिल किए ।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad