Type Here to Get Search Results !

Online paise kaise kamaye | ऑनलाइन पैसे कैसे कामये

Online paise kaise kamaye yeh sawal sabhi ke man me aata hai , aaiye sath me in sabhi sawalo ke answer nikalte hai. 

Online paise kaise kamaye

कोरोनावायरस महामारी के दौरान, क्या आप अपना घर छोड़े बिना पैसा कमाना चाहते हैं? क्या होगा यदि आप कोरोनवायरस के कम होने के बाद अपनी यात्रा को निधि देने के लिए ऑनलाइन पैसे कमाने के तरीके खोजे? 

यह रिपोर्ट उन 50 तरीकों की पेशकश करती है, जिनसे सीनियर्स रिटायरमेंट में इंटरनेशनल लिविंग से पैसा कमा सकते हैं-एक वेबसाइट जो लोगों को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर रहने और यात्रा करने में मदद करने के लिए समर्पित है। यहां गुप्त रत्न है: गैलरी शुरू करने, टूर गाइड बनने और शिल्प बियर क्रांति में शामिल होने की युक्तियों में से कोई भी ऑनलाइन पैसा बनाने के लिए स्मार्ट सलाह का उपयोग कर सकता है। संपादकों का कहना है कि आपके कौशल और जुनून जो भी हों, एक विकल्प है जो उनसे मेल खाता है।

इंटरनेशनल लिविंग के कार्यकारी संपादक जेनिफर स्टीवंस का कहना है कि सूची व्यापक है लेकिन संपूर्ण नहीं है। स्टीवंस के अनुसार, उन्होंने इसे इसलिए बनाया ताकि लोगों को उपलब्ध संभावनाओं का बोध हो सके। हमारे लेखों में विदेशों में रहने वाले प्रवासियों के जीवित रहने के कई अलग-अलग तरीकों को शामिल किया गया है। ऑनलाइन काम, जैसे लिखना या ड्रॉप-शिपिंग, कभी-कभी ऐसा होता है। माल की दुकान चलाने से लेकर शादियों की योजना बनाने तक, वे व्यक्तिगत रूप से कुछ सेवाएं प्रदान करते हैं। इसमें कोई संदेह नहीं है कि ऑनलाइन अवसर महान लचीलापन और सुवाह्यता प्रदान करते हैं। कई जगहों पर, व्यवसाय के मालिक हमें बताते हैं कि विदेश में व्यवसाय शुरू करना घर की तुलना में आसान है क्योंकि यह अक्सर सस्ता और कम नौकरशाही होता है।

द सेवी रिटायर के प्राग-आधारित संपादक जेफ ओपडाइके, जो इंटरनेशनल लिविंग में योगदान करते हैं- कहते हैं, हालांकि इस समय यह असामान्य लग सकता है, हमें यह सीखने की जरूरत है कि अपनी व्यक्तिगत खुशी और अपने जीवन को कैसे नियंत्रित किया जाए।

जैसा कि Opdyke नोट करता है, कोरोनावायरस के कार्यस्थल के लिए कुछ सकारात्मक प्रभाव हो सकते हैं, यहां तक ​​​​कि इससे होने वाले सभी नुकसान और इससे होने वाले नुकसान के साथ भी। उनका कहना है कि संकट दिखाता है कि श्रमिक घर से या जहां चाहें काम करने में सक्षम हैं। मैं भविष्यवाणी करता हूं कि कोरोना के बाद की दुनिया में, हम देखेंगे कि कई और दूरदर्शी कंपनियां श्रमिकों को जहां चाहें काम करने देने के लाभों का एहसास करेंगी। जब श्रमिक पहले से ही अपने घर, कॉफी शॉप, या जहां चाहें वहां से काम कर सकते हैं, उन्हें क्यूबिकल फार्म से जुड़ी लागतों का भुगतान करने की आवश्यकता नहीं है। इसके अलावा, हमें उच्च उत्पादकता देखनी चाहिए क्योंकि कर्मचारी अधिक प्रेरित होंगे।"

सबक यह है कि आप अभी घर से काम कर रहे हैं, लेकिन किसी समय आप विदेश में रह सकते हैं और काम कर सकते हैं-और अपने सपने को जी सकते हैं। Opdyke की सलाह क्या है? अपना सर्वश्रेष्ठ पैर आगे निकालो। अतिउत्पादक मत बनो। जब यह सब हो जाता है, तो आपके पास घर से काम करने के बारे में अपने बॉस से बात करने का कुछ लाभ हो सकता है। बेशक, काम-पर-घर की जीवनशैली को स्वीकार करना यह मानता है कि आप इसका आनंद लेते हैं। हर कोई नहीं करेगा। आपके पास इस संकट के बीच चमकने का एक बड़ा मौका है यदि आपके पास वही स्वतंत्रता है जो हम दूर से काम करने में महसूस करते हैं। ”

ऑनलाइन पैसे कमाने के 13 तरीकों के बारे में पढ़ें, चाहे आप किसी दिन किसी दूसरे देश में जाना चाहते हों, वायरस से भरे माहौल में बिना घर से काम करना चाहते हों, या अपने करियर का पुनर्गठन करना चाहते हों ताकि आप जीवन भर घर से काम कर सकें।

मेरे दिमाग में, जब चीजें वापस सामान्य होने लगती हैं, तो हम इंटरनेशनल लिविंग लिस्ट से तीन रचनात्मक पैसे कमाने वाले तारिको के बारे में बात करने जा रहे हैं। आपके सभी सावलों ( Online paise kaise kamaye ) के जवाब इस लेख मिल जाएगा -

1. अपनी तस्वीरें बेचना ( Aap apni pictures sell kar sakte hai )

Sell Pictures Online

क्या आपने कभी फोटोग्राफर बनने या ऐसी जगह रहने पर विचार किया है जहां छवियों की मांग है? इंटरनेशनल लिविंग के अनुसार, सूर्य के नीचे लगभग कोई भी विषय स्टॉक फोटोग्राफी वेबसाइटों पर पाया जा सकता है। प्रक्रिया क्या है? हज़ारों कैटलॉग हज़ारों छवियों को होस्ट करते हैं, जिससे पत्रिका संपादकों, वेब डिज़ाइनरों और अन्य संगठनों को उन्हें खरीदने में मदद मिलती है। स्टॉक वेबसाइटों की बदौलत आप बिना किसी प्रयास के अपनी तस्वीरों को कितनी भी बार बेच सकते हैं। फोटोग्राफी खोजने के लिए शटरस्टॉक, फोटोशेल्टर और गेटी इमेज बेहतरीन जगह हैं।

2. वीडियो ट्यूटोरियल बनाएं ( Video Tutorials bana kar paise kamaye )

Video Tutorials bana kar paise kamaye

इंटरनेशनल लिविंग का कहना है कि हाल के वर्षों में YouTube पर मिलने वाले वीडियो कोर्स और गाइड लोकप्रिय हो गए हैं। एक रियल एस्टेट एजेंट, जिसने YouTube पर $100,000 कमाए हैं, सदस्यता शुल्क या पासवर्ड-सुरक्षा सामग्री के माध्यम से अपने वीडियो से कमाई करने वाले व्यक्ति से कुछ सुझाव साझा करता है।

 इंटरनेशनल लिविंग सलाह के ये शब्द प्रदान करता है: लोग जो खोज रहे हैं उस पर ध्यान दें। यदि आप YouTube के खोज फ़ील्ड में "कैसे [आपका विषय]" टाइप करते हैं, तो आप देखेंगे कि स्वतः भरण ड्रॉप डाउन में कौन से वाक्यांश उत्पन्न होते हैं। अपने वीडियो का शीर्षक, विवरण और टैग बनाते समय, आपको उन्हीं कीवर्ड का उपयोग करना होगा।

3. कॉपी राइटिंग ( Copy Writer ban sakte ho )

Copy Writer ban sakte ho

चाहे आप लैटिन अमेरिका में समुद्र के किनारे के घर में रहते हों, एक ऐतिहासिक यूरोपीय शहर या ग्रीक द्वीप पर, क्या आप हर जगह एक अच्छा जीवन यापन करना चाहते हैं? कॉपी राइटिंग आपके लिए सही हो सकती है। "इंटरनेशनल लिविंग के अनुसार, कॉपी राइटिंग एक संपन्न उद्योग है।


4. अंग्रेजी पढ़ाएं ( English padha sakte hai )

English padha sakte hai

आप इसे जानते हैं या नहीं, अंग्रेजी बोलने में सक्षम होना, आप कहीं भी जाएं, स्थिर आय अर्जित करने के लिए नंबर एक योग्यता है," इंटरनेशनल लिविंग बताते हैं।

ऐसी कई वेबसाइटें हैं जो छात्रों को ऑनलाइन अंग्रेजी पढ़ाने की अनुमति देती हैं: GoOverseas.com, TeachAway (चीनी छात्रों के लिए), iTutorGroup (ताइवान के बच्चों और वयस्कों के लिए), और अंग्रेजी हंट (कोरियाई वयस्कों के लिए)।

5. एक पॉडकास्ट बनाना जो आपकी रुचियों के लिए भुगतान करता है ( Podcast )

Podcast

इंटरनेशनल लिविंग इस बात पर जोर देता है कि पॉडकास्टिंग को जटिल नहीं होना चाहिए। मुफ़्त रिकॉर्डिंग सॉफ़्टवेयर, एक माइक्रोफ़ोन और एक लैपटॉप के साथ शुरुआत करना आसान है। साथ ही, पॉडकास्ट को हर दिन प्रसारित नहीं किया जाना चाहिए (सप्ताह में एक बार सबसे अच्छा है)। पॉडकास्ट से आप कई तरह से पैसे कमा सकते हैं। आप अपने स्वयं के उत्पादों और सेवाओं के विपणन के लिए एक मंच के रूप में प्रायोजित कार्यक्रम का उपयोग कर सकते हैं। पॉडकास्ट शुरू करने के लिए एनपीआर गाइड एक बेहतरीन संसाधन है।

6. वेब और सामग्री विकास व्यवसाय शुरू करना ( Apni website bana kar earn kare )

Apni website bana kar earn kare

वेबसाइट और सामग्री विकास के साथ आपका अनुभव क्या है? ऑनलाइन टूल के साथ जो सुंदर वेबसाइट बनाना आसान बनाते हैं, अब आप इन सेवाओं को किसी को भी ऑफ़र कर सकते हैं। Weebly, WordPress और Joomla कुछ संसाधन हैं।

7. अनुवादक और दुभाषिया बनना सीखें ( Anuvadak bane )

Anuvadak bane

आपकी दूसरी भाषा क्या है? जहां कहीं भी प्रवासी समुदाय हैं, वहां व्याख्या और अनुवाद सेवाओं की आवश्यकता है- और जहां अंग्रेजी पहली भाषा नहीं है। आप ऑनलाइन अनुवाद और व्याख्या भी कर सकते हैं। अनुवादकों और दुभाषियों के लिए सर्वोत्तम संसाधनों में से एक यहां पाया जा सकता है; सर्वश्रेष्ठ में से एक वेलोकलाइज़ है, जो 2020 में दूरस्थ नौकरियों के लिए शीर्ष 20 कंपनियों में से एक है।

8. ड्रॉपशीपिंग व्यवसाय को अपना व्यवसाय बनाएं ( Dropshipping kare )

Dropshipping kare

क्या आप जानते हैं कि ड्रॉप-शिपिंग क्या है? खुदरा बिक्री की इस पद्धति में कोई भौतिक सूची नहीं है। जब कोई ग्राहक आपसे आइटम ऑर्डर करता है तो एक तृतीय पक्ष सीधे ग्राहक को एक आइटम भेजता है। इंटरनेशनल लिविंग सलाह देता है, "यह सुनिश्चित करता है कि आप अपनी उत्पाद सूची को स्टोर करने या इसे बनाए रखने के लिए एक पैसा खर्च नहीं करते हैं।" नतीजतन, आपको लाभ कमाने की उम्मीद में कभी भी थोक में उत्पाद नहीं खरीदने होंगे। यह तरीका ईबे या अमेज़ॅन जैसे ऑनलाइन बिक्री प्लेटफॉर्म का उपयोग करके किया जा सकता है। यहाँ Shopify का एक उपयोगी लेख है जो ड्रॉप-शिपिंग का अधिक विस्तार से वर्णन करता है।

9. एक शिक्षक के रूप में ( Online Sikshak ban sakte hai )

Online Sikshak ban sakte hai

इंटरनेशनल लिविंग वेबसाइट सलाह देती है, "आप अपना खुद का ट्यूटरिंग व्यवसाय स्थापित कर सकते हैं और परिणामस्वरूप एक लचीली और आरामदायक जीवन शैली का आनंद भी ले सकते हैं।" "दुनिया में कहीं भी एक ट्यूटरिंग व्यवसाय शुरू करना आसान है।" एक युक्ति: उन लोगों को छूट प्रदान करें जो ग्राहकों को आपके व्यवसाय के लिए रेफ़र करते हैं। जब आप अभी शुरुआत कर रहे हैं, तो वर्ड-ऑफ-माउथ मार्केटिंग अभी भी आपके पास सबसे मूल्यवान टूल में से एक है, इंटरनेशनल लिविंग कहते हैं। Tutors.com पर ऑनलाइन ट्यूटरिंग नौकरियों की एक सूची है, और आप Tutorme.com पर नौकरियों के लिए भी आवेदन कर सकते हैं।

10. आप एक फ्रीलांस प्रूफरीडर बन सकते हैं ( Proof reader )

Proof reader

आप प्रूफरीडिंग करके भी ऑनलाइन पैसे कमा सकते हैं। इंटरनेशनल लिविंग एजेंसियों को प्रूफरीडर को अनुवाद शुल्क का 25% भुगतान करने की सलाह देता है। विशिष्ट व्यावसायिक अनुवाद एजेंसियां ​​पाँच-पृष्ठ दस्तावेज़ का अनुवाद करने के लिए $75 का शुल्क लेती हैं। एक प्रूफरीडिंग कार्य आपको लगभग $8 से $20 प्रति घंटे का भुगतान करेगा। आप नौकरी को पार्ट टाइम या फुल टाइम कर सकते हैं।

11. पैसा कमाने वाला ब्लॉग बनाएं ( Blog taiyar kare )

Blog taiyar kare

क्या आप किसी विशेष क्षेत्र के विशेषज्ञ हैं? अपनी सलाह को ब्लॉग करना इसे साझा करने का एक शानदार तरीका है। जब आपकी विशेषज्ञता के क्षेत्र की बात आती है, तो क्या आप लक्जरी यात्रा या बजट यात्रा के विशेषज्ञ हैं? क्या ऐसी कोई गतिविधियां हैं जिनकी आप अनुशंसा करते हैं, जैसे लंबी पैदल यात्रा या खरीदारी? इंटरनेशनल लिविंग आपके लक्षित बाजार में विशिष्ट होने की सलाह देता है ताकि आप बेहतर ध्यान आकर्षित कर सकें और राजस्व उत्पन्न कर सकें।

12. ई-किताबें बेचकर पैसा कमाएं ( Ebooks banye )

Ebooks banye

आप ई-बुक्स बेचकर पैसे कमा सकते हैं। एक किंडल गाइड बताता है कि कैसे अपना खुद का बनाना है (डाउनलोड के लिए उपलब्ध)। आप किसी ऐसी पुस्तक का लाइसेंस भी ले सकते हैं जिसे ऑनलाइन प्रकाशित करने के लिए पहले ही प्रिंट में प्रकाशित किया जा चुका है।

13. इंटरनेट पर एक कोर्स बनाएं ( cources sell kre )

cources sell kre

आप वीडियो, पीडीएफ और ट्यूटोरियल सहित एक संपूर्ण ऑनलाइन पाठ्यक्रम भी बना सकते हैं। लोग जानकारी के लिए भुगतान करेंगे और अपनी गति से जा सकते हैं या समर्पित मंच में पाठ्यक्रम से संबंधित प्रश्न पोस्ट कर सकते हैं, जो निष्क्रिय आय अर्जित करने का एक शानदार तरीका है। आप LearnWorlds के साथ ऑनलाइन पाठ्यक्रम बेच सकते हैं, जिससे किसी के लिए भी अपने स्वयं के ई-लर्निंग पाठ्यक्रम बनाना संभव हो जाता है।

ummid karte hai yeh article apko pasand aya hoga, agar pasand aya ho to apne dosto ko bhi btaye ki online paise kaise kamaye , thanks.

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad