Type Here to Get Search Results !

मध्यप्रदेश: शिवराज सरकार कराएगी 'रामायण' का आयोजन प्रतियोगिता, जीतने वाले को पुरूष्कार में दिया जायेगा अयोध्या की फ्लाइट टिकट

रामायण प्रतियोगता जीतने वाले को उत्तर प्रदेश के अयोध्या शहर में मुफ्त हवाई यात्रा करने का औसर प्राप्त होगा जहां कि एक भव्य राम मंदिर का निर्माण किया जा रहा है। मध्यप्रदेश की पर्यटन, संस्कृति और अध्यात्म मंत्री उषा ठाकुर ने इस जानकारी को साझा किया है।

मध्यप्रदेश में शिवराज सरकार हिंदू महाकाव्य 'रामायण' पर आधारित एक सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता आयोजित करने वाली है। जीतने वाले को उत्तर प्रदेश के अयोध्या शहर में मुफ्त हवाई यात्रा करने का मौका मिलेगा जहां कि एक भव्य राम मंदिर का निर्माण किया जा रहा है। मध्यप्रदेश की पर्यटन, संस्कृति और अध्यात्म मंत्री उषा ठाकुर ने इसकी जानकारी दी है। मंत्री के हवाले से रविवार को एक आधिकारिक बयान में कहा गया कि राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर 'रामायण' पर आधारित एक सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा। ब्यान के मुताबित में बताए है कि प्रतियोगिता के विजेताओं को हवाई यात्रा करने का अवसर मिलेगा। मंत्री महोदय ने प्रतियोगिता की तिथी अभी तक नहीं बताये हैं । 

मध्य प्रदेश के शिक्षा मंत्री मोहन यादव ने पिछले महीने घोषणा की थी कि राज्य के कॉलेजों और विश्वविद्याल में स्नातक पाठ्यक्रमों के प्रथम वर्ष के छात्र कला स्ट्रीम में दर्शनशास्त्र के तहत वैकल्पिक विषय के रूप में 'रामचरितमानस' भी पढ़ सकेंगे। इसके अलावा एमपी सरकार ने इस वर्ष के राज्य के बजट में 'राम वन गमन पथ' परियोजना पर रिपोर्ट तैयार करने के लिए एक करोड़ की राशि भी निर्धारित की है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad