Type Here to Get Search Results !

NEET UG 2021 की काउंसलिंग अगले साल होगी, छात्रों को करना होगा इंतजार, MCC ने जारी किया नोटिस

मेडिकल काउंसिलिंग कमेटी (MCC) ने अपने आधिकारिक बयान में संकेत दिया है कि मेडिकल कॉलेज में प्रवेश और काउंसलिंग प्रक्रिया का इंतजार कर रहे लाखों छात्रों को एक और महीने इंतजार करना होगा।



NEET(राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा)...
राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (NEET) 2021 के परिणाम घोषित हुए एक महीने से अधिक समय हो गया है। चिकित्सा परामर्श समिति (MCC) ने अपने पहले आधिकारिक बयान में इसे स्पष्ट किया है। MCC ने छात्रों को सूचित किया है कि सुप्रीम कोर्ट में चल रहे मामले के बीच NEET 2021 की काउंसलिंग में देरी होगी।

MCC का आधिकारिक बयान...
MCC ने एक आधिकारिक नोटिस में कहा, "NEET UG Counselling 2021 में भाग लेने के इच्छुक सभी उम्मीदवारों को सूचित किया जाता है कि कार्यालय ज्ञापन दिनांक 30.07.2021 भारत के माननीय सर्वोच्च न्यायालय के समक्ष चुनौती के अधीन है।" यह उम्मीदवारों की जानकारी के लिए है।



सुप्रीम कोर्ट में किस मामले की हो रही है सुनवाई ?
सुप्रीम कोर्ट वर्तमान में मूल्यांकन कर रहा है कि मेडिकल कॉलेज में प्रवेश के लिए EWS कोटे की 8 लाख रुपये की सीमा कितनी व्यवहार्य है। मामले की अगली सुनवाई 6 जनवरी 2022 को होगी। बता दें कि अभी EWS श्रेणी की सीटें उनके लिए सुरक्षित हैं, जिनकी पारिवारिक आय 8 लाख रुपये से कम है। यदि EWS कोटा संशोधित किया जाता है, तो इससे उन उम्मीदवारों की संख्या भी बदल जाएगी जो कोटा से लाभ उठाने के योग्य होंगे और कॉलेज प्रवेश को प्रभावित करेंगे।


रेजिडेंट डॉक्टर्स की मांग...
वहीं सुप्रीम कोर्ट में चल रहे मामले की वजह से NEET UG Counselling में भी देरी हो रही है। जिससे परेशान रेजिडेंट डॉक्टर लगभग दो सप्ताह से हड़ताल कर रहे हैं। रेजिडेंट डॉक्टर की मांग है कि मेडिकल छात्रों की शीघ्र काउंसलिंग की जाए, क्योंकि देरी की वजह से छात्रों का एक साल बर्बाद हो रहा है और अस्पताल में डॉक्टर्स की भी कमी हो रही है। इन मांगो को ध्यान में रखते हुए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने शीर्ष अदालत से मामले की जल्द से जल्द सुनवाई का अनुरोध किया है।



एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad