Type Here to Get Search Results !

NEET PG 2021 की काउंसलिंग की प्रक्रिया होगी जल्द शुरू, स्वास्थ्य मंत्रालय ने उठाया यह कदम, जानिए

 NEET PG Counselling 2021: नीट पीजी काउंसलिंग में देरी होने से परेशान डॉक्टरों ने हड़ताल शुरू कर दी है। इसी बीच स्वास्थ्य मंत्रालय ने नीट पीजी और रेजिडेंट डॉक्टरों की समस्या हल करने के लिए यह अहम कदम उठाया है।



राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा, स्नातकोत्तर या NEET PG Counselling 2021 एक बड़ा मुद्दा बन गया है। अखिल भारतीय कोटा (AIQ) मामले में EWS, OBC आरक्षण के कारण इसमें देरी होने की वजह से परेशान रेजिडेंट डॉक्टरों ने हड़ताल शुरू कर दी है। इस बीच स्वास्थ्य मंत्रालय ने अब इस मुद्दे पर बड़ा कदम उठाया है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने अब इस मामले की जल्द सुनवाई के लिए सुप्रीम कोर्ट से अनुरोध किया है।


हड़ताल रहेगी जारी...

सूत्र के अनुसार, मेडिकल काउंसलिंग कमेटी ने शीर्ष अदालत को पत्र लिखकर मामले की जल्द सुनवाई का अनुरोध किया है ताकि 2021 के लिए काउंसलिंग शुरू हो सके और इसकी जानकारी हड़ताल कर रहे डॉक्टर्स को मौखिक रूप से दी जा सके। बता दें कि, इस देरी के कारण अस्पतालों में डॉक्टर्स की भी कमी होने लगी है। हालांकि, हड़ताली डॉक्टरों के प्रतिनिधियों का कहना है कि, जब तक उन्हें अपनी प्रमुख मांग पर सरकार से लिखित आश्वासन नहीं मिल जाता, वे हड़ताल जारी रखेंगे।


छात्र, रेजिडेंट डॉक्टर परेशान...

बता दें कि NEET PG 2021 पास कर चुके लगभग 2 लाख अभ्यर्थियों का प्रवेश, काउंसलिंग में देरी की वजह से रुका हुआ है। ऐसे में उम्मीदवारों की शिकायत है कि पहले कोरोना की दूसरी लहर और अब सुनवाई की वजह से काउंसलिंग में हो रही देरी की वजह से उनका पूरा साल बर्बाद हो गया है। वहीं 1st Year के विद्यार्थी के न आने से 2nd Year के अभ्यर्थियों के ऊपर बोझ बढ़ गया है। जिसकी वजह से उन्हें लगातार 36-36 घंटे काम करना पड़ रहा है और इसी वजह से कई जगहों पर डॉक्टर हड़ताल पर चले गए। अब तक, दिल्ली, राजस्थान, गुजरात और कुछ अन्य स्थानों के अस्पतालों के रेजिडेंट डॉक्टरों ने इस मुद्दे का समर्थन किया है और इस मुद्दे के खिलाफ आवाज उठाने के लिए इन हड़तालों में शामिल हुए हैं। कुछ रिपोर्टों में यह भी उल्लेख है कि डॉक्टर आपातकालीन सेवाओं का भी बहिष्कार कर रहे हैं।



एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad