Type Here to Get Search Results !

IPL 2022 Update : RCB की कप्तानी! 12 मार्च को होगी आधिकारिक घोषणा

 IPL 2022 Update :  RCB की कप्तानी! 12 मार्च को होगी आधिकारिक घोषणा


IPL 2022 के लिए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) अपने नए कप्तान की घोषणा 12 मार्च को शाम 4 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस में करेगी।  साथ ही ग्लेन मैक्सवेल अपनी शादी के कारण कुछ शुरुआती मुकाबलों से बाहर रहेंगे। ऐसे में फाफ डु प्लेसिस का कप्तान बनना तय माना जा रहा है।एक दिन पहले आरसीबी के पूर्व कप्तान डैनियल वेटोरी ने ईएसपीएन क्रिकइंफो से बात करते हुए कहा था कि, विराट कोहली फिर से फ्रेंचाइजी की कप्तानी नहीं करेंगे।


आरसीबी ने अपने ऑफिशियल ट्विटर पेज पर एक टीजर शेयर करते हुए जानकारी दी कि फ्रेंचाइजी 12 मार्च को ‘RCB Unbox’ नाम से ईवेंट होगा। इनसाईड स्पोर्ट्स के मुताबिक इस दिन फ्रेंचाइजी अपने 14 साल पुराने होने के मौके पर मीडिया से रूबरू होगी और कप्तान का ऐलान करेगी। इससे पहले 8 मार्च को यह घोषणा होनी थी लेकिन अब इसे आगे बढ़ा दिया गया है।


विराट कोहली ने पिछले आईपीएल के बाद भारत की टी20 टीम और आईपीएल फ्रेंचाइजी दोनों की कप्तानी छोड़ने का फैसला लिया था। हाल ही में खबरें यह भी आई थीं कि विराट को फिर से टीम की कप्तानी के लिए मनाया जा रहा है लेकिन डैनियल वेटोरी के बयान व कोहली के स्वभाव को ध्यान में रखते हुए ऐसा संभव नहीं है। दिनेश कार्तिक का नाम भी सामने आ रहा था लेकिन उनके नेतृत्व में केकेआर का प्रदर्शन उनके लिए बैकड्रॉप बन गया।


ग्लेन मैक्सवेल 27 मार्च को विनी रमन के साथ शादी करने जा रहे हैं। साथ ही क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया द्वारा जारी एनओसी के मुताबिक सभी सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट वाले कंगारू खिलाड़ी 6 अप्रैल से ही भारतीय लीग में जुड़ सकते हैं। ऐसे में फ्रेंचाइजी टूर्नामेंट की शुरुआत में किसी सब्स्टीट्यूट कप्तान की जगह नियमित कप्तान के साथ उतरना चाहेगी।


आरसीबी का पूरा स्क्वॉड:


रिटेन किए गए खिलाड़ी: विराट कोहली (15 Cr), ग्लेन मैक्सवेल (11 Cr), मोहम्मद सिराज (7 Cr)


ऑक्शन में खरीदे गए खिलाड़ी: फाफ डु प्लेसिस (7 Cr), दिनेश कार्तिक (5.50 Cr), अनुज रावत (3.40 Cr), फिन एलन (0.80 Cr), लुवनीथ सिसोदिया (0.20 Cr), आकाश दीप (0.20 Cr), जोश हेजलवुड (7.75 Cr), जेसन बेहेरेनडॉर्फ (0.75 Cr), चामा मिलिंद (0.25 Cr), कर्ण शर्मा (0.50 Cr), सिद्धार्थ कॉल (0.75 Cr), हर्षल पटेल (10.75 Cr), वानिंदू हसरंगा (10.75 Cr), शाहबाज अहमद (2.40 Cr), महिपाल लोमरोर (0.95 Cr), शेरफेन रदरफोर्ड (1 Cr), सुयश प्रभु देसाई (0.30 Cr), अनीश्वर गौतम (0.20 Cr), डेविड विली (2 Cr)

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad