Type Here to Get Search Results !

UP Election Phase 7th Update

 UP Election Phase 7th Updateप्रत्याशी धनंजय सिंह का बड़ा आरोप




UP Election Last Phase Voting Update  : यूपी विधानसभा चुनाव के सातवें चरण के लिए वोटिंग जारी है। जौनपुर के मल्हनी सीट से जदयू प्रत्याशी धनंजय सिंह का आरोप है कि सिरसी ग्राम सभा की बूथ संख्या 56 में तीन बुजुर्गों के वोट पीठासीन अधिकारी ने समाजवादी पार्टी को डाल दिया।  इसकी शिकायत जोनल मजिस्ट्रेट से भी की गई है। वे खुद भी मौके पर जा रहे हैं।उन्होंने कहा कि गांव वालों ने उसको पकड़कर बाहर बैठाए हुए हैं।



उधर, समाजवादी पार्टी ने आरोप लगाया है कि कई केंद्रों पर स्थानीय प्रशासन सत्ता के दबाव में काम कर रहा है। बूथों पर लोगों को वोट देने से रोका जा रहा है। मतदान शुरू होने के कुछ ही देर बाद ही समाजवादी पार्टी ने गाजीपुर, वाराणसी और आजमगढ़ समेत कई शहरों में फर्जी मतदान कराए जाने की शिकायत की और चुनाव आयोग से इस पर संज्ञान लेने की मांग की।   जौनपुर  जिले की मछली शहर विधानसभा-369 के बूथ संख्या 355 पर भाजपा कार्यकर्ता मतदाताओं के साथ जोर जबरदस्ती कर रहे हैं। मतदान नहीं करने दे रहे हैं। इसी तरह गाजीपुर जिले की मोहम्मदाबाद विधानसभा 378 के बूथ संख्या 345 पर कुछ लोग खड़े होकर मतदाताओं को रोक रहे हैं और वोट पड़ जाने का दावा कर रहे हैं।




पार्टी का आरोप है कि वाराणसी जिले की दक्षिण विधानसभा 389 के बूथ संख्या 354 पर छोटी पर्ची मिल रही है और उससे वोट नहीं डालने दे रहे हैं। आजमगढ़ जिले की मेहनगर विधानसभा 352 के बूथ नंबर 76,77 पर ईवीएम खराब है। मतदान कार्य बाधित है।



कभी समाजवादी पार्टी का गढ़ माने जाने वाले इस क्षेत्र में 2017 में बीजेपी ने अपने सहयोगी अपना दल और एसबीएसपी के साथ 29 सीटें जीतकर अपनी पैठ बनाई थी, लेकिन इस बार एसबीएसपी अखिलेश के साथ चली गई है।। यूपी के पूर्वांचल रीजन के नौ जिलों के 54 सीटों पर मतदान हो रहा है। लोग शाम के छह बजे तक वोट डाल सकते हैं। वहीं पिछले चुनाव में बसपा को छह और समाजवादी पार्टी को 11 सीटें मिली थी| 



प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी अजय कुमार शुक्ल ने बताया कि सातवें चरण में पूर्वाह्न नौ बजे तक औसतन 8.58 प्रतिशत वोट पड़े। आजमगढ़ में 8.08 प्रतिशत, भदोही में 7.41 प्रतिशत, चंदौली में 7.72 प्रतिशत, गाजीपुर में 8.39 प्रतिशत, जौनपुर में 8.99 प्रतिशत, मऊ में 9.97 प्रतिशत, मिर्जापुर में 8.81 प्रतिशत, सोनभद्र में 8.39 प्रतिशत तथा वाराणसी में 8.90 प्रतिशत औसत मतदान हुआ है। अजय कुमार शुक्ला ने  बताया कि मतदान शांतिपूर्ण तरीके से जारी है और कहीं से किसी अप्रिय घटना की सूचना नहीं मिली है। उन्होंने  ने बताया कि चंदौली जिले की चकिया और सोनभद्र जिले के राबर्ट्सगंज तथा दुद्धी विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र में मतदान शाम चार बजे तक चलेगा। शेष 51 विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों में शाम छह बजे तक वोट पड़ेंगे।



यूपी में अंतिम चरण में जिन जिलों में मतदान हो रहा है, उनमें आजमगढ़, मऊ, जौनपुर, गाजीपुर, चंदौली, वाराणसी, मिर्जापुर, भदोही और सोनभद्र शामिल है। इस चरण में कुल 613 उम्मीदवार राज्य के 54 सीटों पर अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। इन सीटों में से 11 अनुसूचित जाति के लिए और दो अनुसूचित जनजाति के लिए आरक्षित है। वहीं इस सीटों पर लगभग 2.06 करोड़ लोग वोट डालने के लिए पात्र हैं। पीएम मोदी और सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव के संसदीय क्षेत्रों क्रमश: वाराणसी और आजमगढ़ पर सभी की निगाहें लगी हुई हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad