Type Here to Get Search Results !

मयंक साहू ( Mayank Sahu ) | Claveto के संस्थापक और अध्यक्ष की सफलता की कहानी

 

मयंक साहू ( Mayank Sahu )

मयंक साहू Claveto Health Technologies Pvt ltd के अध्यक्ष और संस्थापक हैं। भारत की सर्वश्रेष्ठ स्वास्थ्य परामर्श कंपनियों में से एक है।

साल 2021 में मयंक साहू की कंपनी की शुरुआत हुई है। पीसीएमयूके और मयंक साहू की साझेदारी के साथ, नवंबर 2021 में हेल्थकेयर आईटी सेवाएं शुरू की जाएंगी। कई तरह की मार्केटिंग विधियों को चरणबद्ध तरीके से कवर करने के बाद, अब उनके पास 400 से अधिक डॉक्टर और 200 से अधिक अस्पताल हैं।

पढ़ाई पूरी करने के बाद मयंक साहू ने कई क्षेत्रों में अनुभव हासिल किया। अतीत में, उन्होंने Ibc24 और Akkha India के लिए डिजिटल मार्केटिंग एक्जीक्यूटिव के रूप में काम किया है। 2018 में एकिताब छोड़ने के बाद, उन्होंने चिकित्सा क्षेत्र और विपणन क्षेत्र में शोध करना शुरू किया।

क्लेवटो के सीईओ हिमांशु साहू ने 2019 में अपना शोध पूरा करने और अपना व्यवसाय शुरू करने में उनकी सहायता की।

 

शिक्षा एवं योग्यता

मयंक साहू द्वारा पंडित रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय रायपुर में गणितीय अध्ययन किया गया। उन्होंने 2016 में अपने प्रशिक्षण के दौरान भिलाई में एक पूर्ण डिजिटल मार्केटिंग पाठ्यक्रम पूरा किया था। मयंक साहू लगभग आठ वर्षों के अनुभव के साथ एक प्रमाणित डिजिटल विशेषज्ञ (हार्वर्ड स्कूल और एचपी लाइफ) हैं।

आजीविका

श्री मयंक वेब डिज़ाइन, विज्ञापन प्रबंधन, एसईओ, ग्राफिक्स और डिजिटल मार्केटिंग में माहिर हैं। मयंक ने भारत में एकिताब प्रकाशन के लिए एक डिजिटल मार्केटिंग मैनेजर के रूप में काम किया और कंपनी में भागीदार थे। उन्हें 2016 में अक्खा इंडिया में डिजिटल हेड नियुक्त किया गया था। मयंक ने एक डिजिटल सलाहकार के रूप में सुनीता ग्लोबल लिमिटेड और अफशान प्रॉपर्टी सॉल्यूशंस जैसी रियल एस्टेट कंपनियों के लिए काम किया है। इसके अलावा, उन्होंने पीसीमुक (क्यूएनए के लिए ऑनलाइन वेबसाइट) की स्थापना की।
 

Claveto व्यापार और इतिहास के बारे में

क्लेवेटो हेल्थ टेक। प्रा. लिमिटेड वर्ष 2021 में स्थापित एक ऑनलाइन डॉक्टर परामर्श कंपनी है। क्लेवेटो स्वास्थ्य सेवाओं के साथ-साथ डॉक्टर परामर्श, प्रयोगशाला परीक्षण और अस्पताल पदोन्नति जैसी आईटी सेवाएं भी प्रदान करता है। एक एप्लिकेशन और वेबसाइट के माध्यम से, Claveto आपको किसी भी समय, कहीं भी एक सलाहकार तक पहुंचने की अनुमति देता है। क्लैवेटो कई ब्रांड पार्टनर्स के साथ काम करता है जैसे कि अक्खा इंडिया, बनानास्पाइडर, अफशान प्रॉपर्टी सॉल्यूशंस, आज की जंधारा, बिजनेस अड्डा, एक्सपीरियंस 3, भारत संस्कार, डीएनए छत्तीसगढ़, आदि।

भारत में, Claveto का स्वास्थ्य ब्रांड अब सबसे लोकप्रिय में से एक है। यह भारत में स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान करता है और अन्य देशों में भी लॉन्च होने वाला है।

Claveto विभिन्न प्रकार की सेवाएँ प्रदान करता है जो वेबसाइट विकास, वेब डिज़ाइन, मार्केटिंग और व्यवसाय विकास से परे हैं। क्लावेटो श्री मयंक के नेतृत्व में भारत में सर्वोत्तम स्वास्थ्य देखभाल विकसित करने और देने के लिए हर संभव प्रयास कर रहा है।

परिवार और जीवन

श्री पी.एल. साहू मयंक के पिता हैं, और श्रीमती रेखा साहू उनकी माता हैं। मनसे साहू नाम की एक बहन भी मयंक की है। वह अपने विस्तारित परिवार को बहुत महत्व देता है। पवनी रायपुर वह जगह है जहां मयंक साहू का जन्म हुआ था। तब से परिवार वहीं रह रहा है।

जून 2021 में मयंक साहू का 26वां जन्मदिन होगा। भारत के भीतर वैश्विक स्वास्थ्य व्यवसाय स्थापित करने के अलावा, वे अन्य देशों में अवसर तलाश रहे हैं। सितंबर 2020 में स्थापित, Claveto एक भारतीय कंपनी है।

क्लेवेटो की सफलता

कंपनी के प्रदर्शन के परिणामस्वरूप, कंपनी जल्द ही अगले साल बिक्री में 20 मिलियन को पार कर जाएगी। Claveto का हर कर्मचारी अपने लक्ष्य तक पहुंचने के लिए कड़ी मेहनत कर रहा है। Claveto में 200 से अधिक अस्पताल और 400 से अधिक डॉक्टर विभिन्न प्रकार की विशिष्टताओं के साथ हैं। Claveto ऐप को आप Play Store और App Store से डाउनलोड कर सकते हैं। ऐप आपको जरूरत पड़ने पर भारत के प्रमुख चिकित्सकों से ऑनलाइन परामर्श करने की सुविधा भी देता है।

हम उससे कैसे सीख सकते हैं?

छोटे व्यवसायों के साथ परामर्श करके, वह उन्हें ऑनलाइन बढ़ने में मदद करता है। उनकी दैनिक बैठकें रात 8 बजे। छात्रों को ऑनलाइन कमाई के अवसर प्रदान करें। एफिलिएट मार्केटिंग और बिजनेस ग्रोथ तकनीक सिखाने के अलावा, वह नौकरी के अवसर भी प्रदान करता है। यदि आप नई युक्तियों और विकास तकनीकों को सीखना चाहते हैं तो आप उन्हें सीधे उनके लिंक्डइन प्रोफाइल पर संदेश भेज सकते हैं। इसके अलावा, उनके व्यवसाय से होने वाले मुनाफे का कुछ हिस्सा एनजीओ और चैरिटी को दान कर दिया जाता है। उनका प्रयास सराहनीय है।

उनके समर्पण और कड़ी मेहनत की सराहना की जाती है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad