Type Here to Get Search Results !

131st Birth Anniversary of Babasaheb: पीएम बोले- उनके सपने पूरे करने को हम प्रतिबद्ध

131st Birth Anniversary of Babasaheb: पीएम बोले- उनके सपने पूरे करने को हम प्रतिबद्ध

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने इस मौके पर अंबेडकर को आधुनिक भारत का निर्माता बताया। पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर कहा, 'बाबा साहब अंबेडकर ने भारत की प्रगति में अमिट योगदान दिया।




देशभर में आज संविधान निर्माता बाबा साहब भीमराव अंबेडकर की 131 वीं जयंती मनाई जा रही है। उनकी जन्म स्थली मध्य प्रदेश के अंबेडकर नगर 'महू' समेत अनेक शहरों व कस्बों में उनकी स्मृति में कार्यक्रम रखे गए हैं। प्रतिमाओं पर माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि दी जा रही है।


राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने इस मौके पर अंबेडकर को संविधान निर्माता के रूप में आधुनिक भारत का निर्माता बताया। पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर कहा, 'बाबा साहब अंबेडकर ने भारत की प्रगति में अमिट योगदान दिया। उनके सपनों को पूरा करने की हमारी प्रतिबद्धता को आज दोहराने का दिन है।'


इस अवसर पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने डॉ. भीमराव अंबेडकर को संसद परिसर में आयोजित कार्यक्रम में श्रद्धांजलि दी। इस दौरान कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे, लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने भी बाबा साहब को श्रद्धासुमन अर्पित किए।


पीएम ने वीडियो साझा कर किया याद


पीएम मोदी ने अपने ट्वीट के साथ एक वीडियो भी साझा किया है। इसमें पीएम ने अंबेडकर के पूरे जीवनकाल में उनके द्वारा दी गई सीख का जिक्र किया है और उनके संदेशों के बारे में बताया है। पीएम ने कहा कि उनकी सरकार को बाबा साहब से जुड़े पांच स्थानों को 'पंच तीर्थ' के रूप में विकसित करने का सौभाग्य मिला है। अंबेडकर का सपना था कि हमारा देश समृद्ध व बच्चे शिक्षित बनें।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad