Type Here to Get Search Results !

British PM's visit to India: बोरिस जॉनसन ने साबरमती आश्रम में चरखा चलाया

British PM's visit to India: बोरिस जॉनसन ने साबरमती आश्रम में चरखा चलाया

बोरिस जॉनसन आज भारत की अपनी दो दिवसीय यात्रा के पहले पड़ाव में अहमदाबाद पहुंचे हैं। ब्रिटिश पीएम के लिए एक मेगा रोड शो का आयोजन किया गया था। उनके काफिले का स्वागत ढोल, बांसुरी और तालियों की गड़गड़ाहट से किया गया। गाड़ी में बैठे जॉनसन ने हाथ हिलाकर भीड़ का अभिवादन किया।




बोरिस जॉनसन अहमदाबाद के साबरमती आश्रम पहुंचे, चरखा चलाया

ब्रिटिश पीएम बोरिस जॉनसन अहमदाबाद के साबरमती आश्रम पहुंचे और वहां चरखा चलाया।

महात्मा गांधी की शिष्या मेडेलीन की आत्मकथा ब्रिटिश पीएम को उपहार में दी जाएगी 

महात्मा गांधी की शिष्या बनी मेडेलीन स्लेड उर्फ मीराबेन की आत्मकथा 'द स्पिरिट्स पिलग्रिमेज' यूके के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन को साबरमती आश्रम द्वारा उपहार में दी जाएगी। मेडेलीन स्लेड उर्फ मीराबेन ब्रिटिश रियर-एडमिरल सर एडमंड स्लेड की बेटी थीं। 'गाइड टू लंदन' महात्मा गांधी द्वारा लिखी गई पहली कुछ पुस्तकों में से एक है जो कभी प्रकाशित नहीं हुई, साबरमती आश्रम द्वारा यूके के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन को ये पुस्तक भी उपहार में दी जाएगी।

22 अप्रैल को पीएम मोदी से मुलाकात करेंगे जॉनसन

आज गुजरात में बैठक करने के बाद ब्रिटिश पीएम बोरिस जॉनसन शाम में दिल्ली के लिए निकल जाएंगे। जहां 22 अप्रैल को वे पीएम मोदी से मुलाकात करेंगे।

जॉनसन के गुजरात आने की ये है वजह

जॉनसन ने काफी सोच-समझकर भारत के पांचवें सबसे बड़े राज्य गुजरात को चुना है, क्योंकि यह ब्रिटेन में बड़ी संख्या में रहने वाले ब्रिटिश-भारतीय आबादी का पैतृक घर होने के कारण भावनात्मक रूप से जुड़ा हुआ है। 

पहली बार कोई ब्रिटिश पीएम गुजरात की यात्रा कर रहे

यह पहली बार है जब ब्रिटेन के कोई प्रधानमंत्री भारत के पांचवें सबसे बड़े राज्य गुजरात का दौरा कर रहे।  

जॉनसन का यह दौरा बेहद खास

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री राज्य में एक विश्वविद्यालय और एक कारखाने का दौरा करेंगे।  इसके अलावा वे व्यापारिक समूह के नेताओं के साथ मुलाकात करेंगे। इस दौरान वह ब्रिटेन और भारत के फलते-फूलते वाणिज्यिक, व्यापार और लोगों के संबंधों पर चर्चा करेंगे।



एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad