Type Here to Get Search Results !

Chhattisgarh Journalist arrested for illegal recovery: धमका कर ऐंठता था पैसा

Chhattisgarh Journalist arrested for illegal recovery: धमका कर ऐंठता था पैसा

जायसवाल के खिलाफ पिछले दो सप्ताह के दौरान सरगुजा और पड़ोसी बलरामपुर जिले में छह मामले दर्ज किए गए हैं।




छत्तीसगढ़ पुलिस ने राज्य के सरगुजा और बलरामपुर जिलों में कथित तौर पर अवैध वसूली की मांग करने वाले एक वेब पोर्टल के लिए काम करने वाले एक पत्रकार के खिलाफ छह मामले दर्ज किए हैं। अधिकारियों ने बुधवार को इसकी जानकारी दी।


आरोपी का नाम जितेंद्र जायसवाल है जो 'भारत सम्मान' नाम का एक समाचार पोर्टल चलाता है। इस पर कथित तौर पर पत्रकारिता की आड़ में अवैध वसूली करने का आरोप है। साथ अधिकारियों ने बताया कि वह बदनामी वाली सामग्री प्रसारित करता था और पीड़ितों से पैसे वसूलने के लिए अफवाहें फैलाता था।

छह मामले दर्ज किए
सरगुजा क्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक अजय यादव ने बताया कि जायसवाल के खिलाफ पिछले दो सप्ताह के दौरान सरगुजा और पड़ोसी बलरामपुर जिले में छह मामले दर्ज किए गए हैं। यादव ने बताया कि जायसवाल को इस महीने की शुरुआत में गिरफ्तार किया गया था। पुलिस के अनुसार वह पड़ोसी सूरजपुर जिले की जेल में बंद है एवं उसके खिलाफ लगे सभी मामलों की जांच की जा रही है।

उन्होंने बताया कि एक कंपनी चलाने वाले अंबिकापुर निवासी जितेंद्र सोनी की शिकायत पर बलरामपुर जिले के निवासी जायसवाल के खिलाफ सरगुजा जिले के गांधीनगर थाने ने जबरन वसूली, डकैती, धमकी और अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया था।

यादव ने बताया कि वहीं बलरामपुर जिले के निवासी प्रवीण अग्रवाल की शिकायत पर गांधीनगर थाने में एक अन्य मामला दर्ज किया गया है। अग्रवाल ने जायसवाल पर रंगदारी मांगने और मांग पूरी नहीं करने पर नक्सलियों द्वारा जान से मारने की धमकी देने का आरोप लगाया है। एक अन्य मामला सरगुजा जिले के अजाक थाने में एक महिला का अपमान के संबंध में दर्ज किया गया है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad