Type Here to Get Search Results !

DC vs KKR Match Review: दिल्ली ने कोलकाता को चार विकेट से हराया

DC vs KKR Match Review: दिल्ली ने कोलकाता को चार विकेट से हराया

पहले बल्लेबाजी करते हुए कोलकाता ने 146 रन बनाए थे। इसके जवाब में दिल्ली की टीम ने 19 ओवर में छह विकेट के नुकसान पर 150 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया। 




आईपीएल 2022 में दिल्ली कैपिटल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच दूसरी भिड़ंत में भी पंत की सेना श्रेयस अय्यर की टीम पर भारी रही है। दिल्ली ने कोलकाता को चार विकेट से हराकर सीजन की चौथी जीत हासिल की है। इसके साथ ही दिल्ली अंक तालिका में छठे नंबर पर आ गई है। वहीं, हार के बाद कोलकाता के लिए प्लऑफ की राह और मुश्किल हो चुकी है। अब यह टीम प्लेऑफ में पहुंचने के लिए किस्मत के भरोसे है। 


मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए कोलकाता ने 146 रन बनाए थे। इसके जवाब में दिल्ली की टीम ने 19 ओवर में छह विकेट के नुकसान पर 150 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया। दिल्ली के लिए डेविड वॉर्नर ने सबसे 42 रन बनाए। वहीं कुलदीप यादव ने चार विकेट लिए। 

रोवमैन पॉवेल ने खत्म किया मैच


दिल्ली के पांच विकेट गिरने के बाद कोलकाता के पास वापसी का मौका था, लेकिन अक्षर पटेल ने 17 गेंद में 24 रन बनाकर अपनी टीम की जीत लगभग तय कर दी। इसके बाद रोवमैन पॉवेल ने 16 गेंद में 33 रन की तूफानी पारी खेलकर मैच खत्म कर दिया। उन्होंने तीन छक्के और एक चौका लगाया। 

उमेश ने कराई कोलकाता की वापसी


डेविड वॉर्नर और ललित यादव के बीच अर्धशतकीय साझेदारी के बाद कोलकाता की टीम लगभग मैच से बाहर हो चुकी थी, लेकिन उमेश यादव ने अपने स्पेल के आखिरी दो ओवरों में दो विकेट लेकर अपनी टीम की वापसी कराई। उन्होंने पहले डेविड वॉर्नर और फिर कप्तान पंत को आउट करके दिल्ली को बैकफुट पर ढकेल दिया। इस बीच नरेन ने सेट ललित यादव को आउट करके कोलकाता को मैच में वापस ला दिया। उन्होंने आईपीएल में अपने 150 विकेट भी पूरे किए। उमेश ने चार ओवर में 23 रन देकर तीन विकेट लिए।  

दिल्ली की खराब शुरुआत


147 रन के आसान लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली की शुरुआत बेहद खराब थी। पारी की पहली ही गेंद पर पृथ्वी शॉ खाता खोले बिना पवेलियन लौट गए। इसके बाद अगले ही ओवर में मिशेल मार्श भी आउट हो गए। दो ओवरों में दिल्ली की टीम दो विकेट गंवाकर संघर्ष कर रही थी। इसके बाद डेविड वॉर्नर और चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए ललित यादव ने पारी को संभाला। दोनों के बीच 65 रन की साझेदारी हुई। वॉर्नर 26 गेंद में 42 रन बनाकर आउट हुए, लेकिन अपनी टीम के लिए यह मैच बहुत आसान कर चुके थे। 

कोलकाता की खराब बल्लेबाजी


टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी कोलकाता की शुरुआत बेहद खराब रही। टीम के दोनों सलामी बल्लेबाज पावरप्ले के अंदर पवेलियन लौट गए। शुरुआती छह ओवरों में कोलकाता की टीम दो विकेट के नुकसान पर सिर्फ 29 रन बना पाई। फिंच तीन और वेंकटेश अय्यर छह रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद बाबा इंद्रजीत और सुनील नरेन भी सस्ते में पवेलियन लौट गए। श्रेयस अय्यर और नितीश राणा ने मिलकर पारी को संभाला। श्रेयस 42 और राणा 57 रन बनाकर आउट हुए। 

इन दोनों बल्लेबाजों के अलावा सिर्फ रिंकू सिंह ही दहाई के आंकड़े तक पहुंच सके। उन्होंने 16 गेंदों में 23 रन बनाए। इसके अलावा कोलकाता के आठ बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा नहीं छू सके। तीन खिलाड़ी तो शून्य के स्कोर पर आउट हुए। 

कुलदीप ने आईपीएल करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया


दिल्ली के लिए कुलदीप यादव और मुस्तफिजुर रहमान ने शानदार गेंदबाजी की। कुलदीप ने अपने आईपीएल करियर का सबसे बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए तीन ओवर में 14 रन देकर चार बल्लेबाजों को आउट किया। वहीं मुस्तफिजुर रहमान ने चार ओवर में 18 रन देकर तीन विकेट झटके। अपने शुरुआती दो ओवरों में उन्होंने सिर्फ आठ रन दिए थे, तो आखिरी ओवर में तीन विकेट झटके और सिर्फ दो रन दिए। इन दोनों के अलावा अक्षर पटेल और चेतन साकरिया ने एक-एक विकेट लिया। इसी वजह से कोलकाता की टीम 20 ओवर में नौ विकेट खोकर सिर्फ 146 रन बना पाई।  

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad