Type Here to Get Search Results !

IPL 2022 GT vs SRH : राशिद ने आखिरी गेंद पर छक्का लगाकर जिताया मैच

IPL 2022 GT vs SRH : राशिद ने आखिरी गेंद पर छक्का लगाकर जिताया मैच 

गुजरात के कप्तान हार्दिक ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए हैदराबाद ने 195 रन बनाए। जवाब में गुजरात की टीम ने पांच विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल कर लिया।




गुजरात ने हैदराबाद को पांच विकेट से हराया

गुजरात टाइटंस ने सनराइजर्स हैदराबाद को पांच विकेट से हरा दिया है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए हैदराबाद ने 20 ओवर में छह विकेट गंवाकर 195 रन बनाए। जवाब में गुजरात की टीम ने आखिरी गेंद पर मैच जीता। गुजरात की टीम को आखिरी ओवर में 22 रन बनाने थे। तब राहुल तेवतिया और राशिद खान क्रीज पर थे। मार्को यानसेन आखिरी ओवर में बॉलिंग करने आए। पहली गेंद पर तेवतिया ने छक्का लगाया। दूसरी गेंद पर तेवतिया ने एक रन लिया।

यानसेन की तीसरी गेंद पर राशिद ने छक्का लगाया। चौथी गेंद पर राशिद कोई रन नहीं बना सके। पांचवीं गेंद पर राशिद ने एक बार फिर छक्का लगाया। आखिरी गेंद पर गुजरात को जीत के लिए तीन चाहिए थे। राशिद ने इस बॉल पर भी छक्का लगाकर गुजरात को मैच जिता दिया। हैदराबाद की ओर से पांचों विकेट उमरान मलिक ने लिए। उन्होंने चार ओवर में 25 रन देकर चार विकेट झटके। उनके अलावा हैदराबाद के बाकी गेंदबाज फेल रहे।

इस जीत के साथ गुजरात की टीम प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंच गई है। उसके आठ मैचों के बाद सात जीत के साथ 14 अंक हैं। टीम अब तक सिर्फ एक मैच हारी है। वहीं, सनराइजर्स हैदराबाद की टीम आठ मैचों में पांच जीत और 10 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर है। हैदराबाद तीन मैच हार चुकी है। 

GT vs SRH Live: उमरान ने झटके पांच विकेट

16वें ओवर में उमरान मलिक का कहर देखने को मिला। उन्होंने इस ओवर की पांचवीं गेंद पर डेविड मिलर और आखिरी गेंद पर अभिनव मनोहर को क्लीन बोल्ड कर पवेलियन भेजा। मिलर 19 गेंदों पर 17 रन और मनोहर शून्य पर आउट हुए। उमरान ने इस मैच में पांच विकेट झटके, जो कि आईपीएल में उनका पहला फाइव विकेट स्पेल है। उमरान ने चार ओवर में 25 रन देकर पांच विकेट झटके हैं। गुजरात को अब तक 24 गेंदों पर 56 रन की जरूरत है। 

इसके बाद आखिरी ओवर में शशांक सिंह का तूफान देखने को मिला। ने 20वें ओवर में लोकी फर्ग्यूसन की आखिरी तीन गेंद पर तीन छक्के जड़े। इसके अलावा मार्को यानसेन ने भी एक छक्का लगाया था। इस ओवर में फर्ग्यूसन ने कुल 25 रन लुटाए। शशांक छह गेंदों पर 25 रन और मार्को यानसेन पांच गेंदों पर आठ रन बनाकर नाबाद रहे। आखिरी पांच ओवर में हैदराबाद ने चार विकेट गंवाकर 55 रन बनाए।

196 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी गुजरात की टीम को शुभमन गिल और ऋद्धिमान साहा ने बेहतरीन शुरुआत दिलाई। दोनों ने पहले विकेट के लिए 69 रन की साझेदारी निभाई। गुजरात को पहला झटका उमरान मलिक ने दिया। उन्होंने शुभमन को क्लीन बोल्ड किया। शुभमन 24 गेंदों पर 22 रन बना सके। इसके बाद उमरान ने कप्तान हार्दिक पांड्या को मार्को यानसेन के हाथों कैच कराया। हार्दिक छह गेंदों पर 10 रन बना सके। 

इस बीच ऋद्धिमान साहा ने आईपीएल करियर का नौवां अर्धशतक लगाया। 14वें ओवर में उमरान ने उन्हें भी क्लीन बोल्ड किया। आउट होने से पहले साहा ने 38 गेंदों पर 11 चौके और एक छक्के की मदद से 68 रन की पारी खेली। इसके बाद उमरान ने 16वें ओवर में डेविड मिलर और अभिनव मनोहर को लगातार दो गेंदों पर क्लीन बोल्ड किया।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad