Type Here to Get Search Results !

IPL Most Valuable Team: चेन्नई दूसरे स्थान पर, देखें लिस्ट

IPL Most Valuable Team: चेन्नई दूसरे स्थान पर, देखें लिस्ट

लखनऊ सुपर जाएंट्स और गुजरात टाइटंस की टीमें पहली बार दुनिया की सबसे बड़ी टी20 लीग में खेल रही हैं। ब्रांड वैल्यू में लखनऊ की टीम 1.075 बिलियन डॉलर (8241 करोड़ रुपये) के साथ चौथे पायदान पर है।




आईपीएल की सबसे सफल टीम मुंबई इंडियंस अपने सबसे खराब दौर से गुजर रही है। टीम आईपीएल के 15वें सीजन में अब तक आठ मैच हार चुकी है। उसे पहली जीत की तलाश है। निराश के दौर में मुंबई फ्रेंचाइजी के लिए एक खुशखबरी आई है। टीम के लिए यह सीजन अब तक निराशाजनक जरूर रहा है, लेकिन उसकी ब्रांड वैल्यू में गिरावट नहीं आई है। आईपीएल में ब्रांड वैल्यू के मामले में मुंबई शीर्ष पर है।


फोर्ब्स मैगजीन के मुताबिक, मुंबई इंडियंस की टीम की ब्रांड वैल्यू 1.3 बिलियन डॉलर (करीब 9966 करोड़ रुपये) है। मुंबई ने अब तक सबसे ज्यादा पांच खिताब जीते हैं। उसके पास भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा हैं। ब्रांड वैल्यू के मामले में चार बार की चैंपियन टीम चेन्नई सुपरकिंग्स दूसरे पायदान पर है। एन.श्रीनिवासन की मालिकाना वाली टीम की ब्रांड वैल्यू 1.15 बिलियन डॉलर(8816 करोड़ रुपये) है।


ब्रांड वैल्यू में तीसरे स्थान पर शाहरुख खान की टीम कोलकाता नाइटराइडर्स है। कोलकाता की ब्रांड वैल्यू 1.1 बिलियन डॉलर (8433 करोड़ रुपये) है। इस बार आईपीएल में दो नई टीमों को शामिल किया गया है। लखनऊ सुपर जाएंट्स और गुजरात टाइटंस की टीमें पहली बार दुनिया की सबसे बड़ी टी20 लीग में खेल रही हैं। ब्रांड वैल्यू में लखनऊ की टीम 1.075 बिलियन डॉलर (8241 करोड़ रुपये) के साथ चौथे पायदान पर है। 

शीर्ष चार के बाद पांचवें स्थान पर दिल्ली कैपिटल्स, छठे पर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, सातवें पर राजस्थान रॉयल्स, आठवें पर सनराइजर्स हैदराबाद, नौवें पर पंजाब किंग्स और दसवें पर गुजरात टाइटंस की टीम है।


आईपीएल टीमों की ब्रांड वैल्यू

टीमब्रांड वैल्यू
मुंबई इंडियंस9966 करोड़ रुपये
चेन्नई सुपरकिंग्स8816 करोड़ रुपये
कोलकाता नाइटराइडर्स8433 करोड़ रुपये
लखनऊ सुपर जाएंट्स8241 करोड़ रुपये
दिल्ली कैपिटल्स7935 करोड़ रुपये
रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर7858 करोड़ रुपये
राजस्थान रॉयल्स7667 करोड़ रुपये
सनराइजर्स हैदराबाद7437 करोड़ रुपये
पंजाब किंग्स7092 करोड़ रुपये
गुजरात टाइटंस6517 करोड़ रुपये


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad