Type Here to Get Search Results !

Pakistan Political Crisis Update 2022: अजमत सईद हो सकते हैं कार्यवाहक प्रधानमंत्री

Pakistan Political Crisis Update 2022: अजमत सईद हो सकते हैं कार्यवाहक प्रधानमंत्री 

पाकिस्तान की नेशनल असेंबली में रविवार को पांच मिनट के अंदर इमरान खान के खिलाफ पेश अविश्वास प्रस्ताव को खारिज कर दिया गया। इसके बाद तेजी से कई घटनाक्रम हुए। इमरान खान ने इसके तुरंत बाद संसद भंग किए जाने की मांग की। इस पर राष्ट्रपति ने तुरंत अपनी सहमति दे दी और संसद को भंग कर दिया। तब से विपक्ष का हंगामा जारी है। हालांकि, अब यह पूरा मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंच चुका है। कोर्ट आज इस मामले में सुनवाई के लिए तैयार है।



कार्यवाहक प्रधानमंत्री चुनने के लिए राष्ट्रपति ने इमरान व शहबाज को लिखा पत्र

पाकिस्तान में कार्यवाहक प्रधानमंत्री चुनने के लिए राष्ट्रपति आरिफ अल्वी ने प्रधानमंत्री इमरान खान और विपक्ष के नेता शहबाज शरीफ को पत्र भेजा है। 

अजमत सईद हो सकते हैं कार्यवाहक प्रधानमंत्री

संसद भंग किए जाने के बाद अजमत सईद को पाकिस्तान का कार्यवाहक प्रधानमंत्री बनाया जा सकता है। रिपोर्ट में दावा किया गया है कि पीटीआई ने कार्यवाहक प्रधानमंत्री के लिए सुप्रीम कोर्ट के रिटायर्ड जज अजमत सईद का नाम प्रस्तावित किया है।

सुप्रीम कोर्ट में एक बजे से सुनवाई

पाकिस्तान में अविश्वास प्रस्ताव खारिज किए जाने और संसद भंग मामले में एक बजे से सुनवाई शुरू होगी। पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक, सुनवाई के दौरान स्पीकर की ओर से अटॉर्नी जनरल पेश होंगे। 

केयरटेकर पीएम चुने जाने तक इमरान रहेंगे प्रधानमंत्री

पाकिस्तान में संसद भंग हो चुकी है। अब चुनाव के बाद ही स्थाई प्रधानमंत्री का चयन हो सकेगा। हालांकि, केयरटेकर पीएम चुने जाने तक इमरान खान ही प्रधानमंत्री के पद पर रहेंगे। इसको लेकर राष्ट्रपति कार्यालय से आदेश जारी किया गया है। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad