Type Here to Get Search Results !

Pakistan Political Crisis Update: देश नहीं छोड़ सकेंगे इमरान के छह करीबी

Pakistan Political Crisis Update: देश नहीं छोड़ सकेंगे इमरान के छह करीबी

पाकिस्तान की सियासत में उठापटक जारी है। एक तरफ देश के नए प्रधानमंत्री के रूप में शहबाज शरीफ के नाम की आज औपचारिक घोषणा होनी है, तो दूसरी तरफ इमरान खान के समर्थन में पाकिस्तान के कई शहरों में प्रदर्शन हो रहा है। 

इस्लामाबाद, कराची, पेशावर, मुल्तान, क्वेटा में विपक्ष के खिलाफ जबरदस्त नारेबाजी चल रही है। इस बीच आज नेशनल असेंबली का सत्र दोपहर दो बजे बुलाया गया है। 




नवाज शरीफ

पाकिस्तान में सत्ता परिवर्तन के बाद से पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के वापस लौटने की सुगबुगाहट भी तेज हो गई है। एक वरिष्ठ पीएमएल-एन नेता ने बताया कि ईद के बाद नवाज शरीफ वापस लौट सकते हैं। 

पीटीआई महासचिव

पाकिस्तान का नया प्रधानमंत्री चुनने के लिए संसद में दो बजे मतदान होना है। इससे पहले पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के महासचिव असद उमर ने सभी सांसदों से अपील की है कि, वे पीटीआई उम्मीदवार शाह महमूद कुरैशी को जिताने के लिए संसद में मौजूद रहें। उन्होंने कहा कि, पार्टी से बगावत करने पर सांसदों के खिलाफ संविधान के तहत कार्रवाई की जाएगी। 

इमरान खान

इमरान खान के छह करीबी बिना इजाजत देश नहीं छोड़ सकेंगे। जियो न्यूज के मुताबिक, फेडरल इंवेस्टिगेशन एजेंसी ने इमरान के इन छह करीबियों के नाम स्टॉप लिस्ट में शामिल कर लिए हैं। इसमें इमरान खान के मुख्य सचिव आजम खान, शाहबाज गिल, शहजार अकबर, डीजीपी पंजाब गोहर नफीस, मोहम्मद रिजवान व पीटीआई के सोशल मीडिया हेड अर्सलान खालिद का नाम शामिल है। 

पाकिस्तान में 'चौकीदार चोर है' के नारे

पाकिस्तान में इमरान के समर्थन में 'चौकीदार चोर है' के नारे लगे। खबरों के मुताबिक, पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में लाल हवेली पर प्रदर्शन के दौरान यह नारे सुनाई दिए। इमरान के समर्थकों ने सेना को चौकीदार कहकर संबोधित किया। इसके बाद पूर्व मंत्री शेख राशिद लोगों से सेना के खिलाफ नारेबाजी न करने की अपील करते नजर आए। 


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad