Type Here to Get Search Results !

Pakistan Political Crisis Updates: हंगामे के बीच संसद स्थगित

Pakistan Political Crisis Updates: हंगामे के बीच संसद स्थगित

सियासी घमासान के बीच इमरान खान को सुप्रीम कोर्ट से तगड़ा झटका लगा था। कोर्ट ने संसद की कार्रवाई को गलत बताते हुए आदेश दिया था कि, इमरान खान को अविश्वास प्रस्ताव का सामना करना होगा। 




पाकिस्तान में प्रधानमंत्री इमरान खान के खिलाफ पेश अविश्वास प्रस्ताव पर आज नेशनल असेंबली में मतदान होना है। इससे पहले उन्होंने देश को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि, हमारे देश के लिए मेरा संदेश है कि मैं आखिरी गेंद तक पाकिस्तान के लिए हमेशा लड़ता रहा हूं और लड़ता रहूंगा। 

दरअसल, देश में जारी सियासी घमासान के बीच इमरान खान को सुप्रीम कोर्ट से तगड़ा झटका लगा था। कोर्ट ने संसद की कार्रवाई को गलत बताते हुए आदेश दिया था कि, इमरान खान को अविश्वास प्रस्ताव का सामना करना होगा। 

द एक्सप्रेस ट्रिब्यून अखबार ने पार्टी सूत्रों के हवाले से कहा है कि पीटीआई में राष्ट्रीय व प्रांतीय विधानसभाओं में अपने विधायकों के इस्तीफे पर भी विचार चल रहा है, क्योंकि इमरान खान के नेशनल असेंबली में शनिवार को अविश्वास प्रस्ताव पर मतदान के वक्त हारने की आशंका है। उधर, विपक्ष ने देशभर में रैलियां करने की योजना बनाई है। विपक्ष इस्लामाबाद में साझा रैली भी निकाल सकता है। माना जा रहा है कि इसे नवाज शरीफ लंदन से वर्चुअल माध्यम से संबोधित करेंगे। 

इमरान खान की पार्टी के कुछ ही सदस्य मौजूद 
अविश्वास प्रस्ताव पर संसद की कार्यवाही शुरू हो चुकी है। इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के कुछ ही सांसद नेशनल असेंबली में मौजूद हैं। जबकि, विपक्ष की सीटें भरी हुई हैं। 

विपक्ष ने किया 196 सांसदों के समर्थन का दावा 
नेशनल असेंबली में मतदान से पहले पाकिस्तान के विपक्ष की ओर से बड़ा दावा किया गया है। विपक्ष का दावा है कि, उनके पास 196 सांसदों का समर्थन है। इस बीच विपक्ष के नेता शाहबाज शरीफ ने कहा है कि, उन्हें आज की कार्यवाही से बड़ी उम्मीद है। 

विपक्षी नेता पहुंचने लगे संसद
इमरान खान के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर थोड़ी देर में मतदान होना है। पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक, मतदान के लिए विपक्षी पार्टी के नेता संसद पहुंचना शुरू हो गए हैं। 


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad