Type Here to Get Search Results !

'The Kashmir Files' देख कर बौखला गया पाकिस्तान: आईएसआई ने घाटी में गैर-कश्मीरियों पर हमले तेज करने का बनाया दबाव, लश्कर को बनाया टारगेट

 खुफिया एजेंसी से जुड़े सूत्रों ने बताया कि पाकिस्तान में बौखलाहट मच गई है, कश्मीरी पंडितों की वापसी के लिए हो रहे प्रयासों को लेकर। यदि पंडितों की घाटी वापसी में सफलता भी मिल गई तो पिछले तीन-चार दशकों से आईएसआई केे रचे गए षड्यंत्र पर पानी फिर जाएगे |



फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' से बने माहौल के बीच कश्मीरी पंडितों की घाटी वापसी की चर्चा से पाकिस्तान में बौखलाहट है। पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई ने आतंकी संगठनों को गैर-कश्मीरियों पर हमलों के लिए दबाव बनाया है। एक तरफ कश्मीरी पंडितों की घाटी वापसी के माहौल को बिगाड़ने और दूसरा श्री अमरनाथ यात्रा में खलल डालने के मंसूबे से आतंकियों को वारदातें तेज करने को कहा गया है।  

खुफिया एजेंसी से जुड़े सूत्रों ने बताया कि कश्मीरी पंडितों की वापसी के लिए हो रहे प्रयासों से पाकिस्तान में बौखलाहट है। यदि पंडितों की घाटी वापसी में आंशिक सफलता भी मिल गई तो पिछले तीन-चार दशकों से आईएसआई के षड्यंत्र पर पानी फिर सकता है। इस वजह से सीमा पार से आतंकियों को निर्देश हैं कि ज्यादा से ज्यादा बाहरियों को निशाना बनाया जाए। 

सूत्रों ने बताया कि इसकी कमान अब इलाके में सक्रिय पाकिस्तानी आतंकियों को सौंपी गई है, क्योंकि स्थानीय आतंकी सुरक्षा बलों की सख्ती की वजह से बहुत अधिक सक्रियता नहीं दिखा रहे हैं। इस कार्य में दक्षिण कश्मीर में सक्रिय लश्कर के स्थानीय ओवर ग्राउंड नेटवर्क (ओजीडब्ल्यू) का इस्तेमाल किया जा रहा है जो पहले रेकी कर आतंकियों तक सूचनाएं पहुंचा रहा है। इसके बाद आतंकी पहुंचकर घटना को अंजाम दे रहे हैं। 



सूत्र बताते हैं कि पुलवामा के लस्सीपोरा और अन्य इलाकों में औद्योगिक इकाइयां हैं जहां रोजाना बाहर से माल लेकर वाहन पहुंचते हैं। साथ ही यहां गैर कश्मीरी मेहनत-मजदूरी कर गुजारा करते हैं। ऐसे में वे उन्हें निशाना बनाकर आसानी से भाग निकलते हैं। पिछले दो दिनों से पुलवामा में ही दो घटनाओं में चार गैर कश्मीरियों पर आतंकियों ने हमला कर उन्हें घायल कर दिया है। यह भी बताया जा रहा है कि आतंकी अमरनाथ यात्रा के दौरान भी खलल डाल सकते हैं ताकि दूसरे राज्यों से लोग कम संख्या में पहुंचें।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad