Type Here to Get Search Results !

Russia Ukraine War Live Updates: अब तक 13 हजार से ज्यादा रूसी सैनिकों की मौत?

Russia Ukraine War Live Updates: अब तक 13 हजार से ज्यादा रूसी सैनिकों की मौत?

रूस-यूक्रेन के बीच जंग 58वें दिन में पहुंच चुकी है। दो महीने पहले शुरू हुई यह जंग अभी भी जारी है, इस बीच रूस ने यूक्रेन के मैरियूपोल शहर पर जीत का दावा किया है। बताया जा रहा है कि रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने अपनी सेना को मैरियूपोल पर हमले रोकने का आदेश दिया है साथ ही इस शहर की मजबूत घेराबंदी के लिए भी कहा है। 




वहीं यू्क्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमिर जेलेंस्की ने विश्वबैंक के मंत्रिस्तरीय गोलमेज सम्मेलन में रूस पर युद्ध कर लगाने का प्रस्ताव रखा है। 

आज यूक्रेन में कोई मानवीय गलियारा नहीं

युद्धग्रस्त क्षेत्रों से सुरक्षित स्थान पर जाने के लिए यूक्रेन में 22 अप्रैल यानी आज कोई मानवीय गलियारा नहीं खोला गया है। उप प्रधानमंत्री ने बताया कि, जिन रास्तों से लोगों को निकाला जाना है, उन पर खतरे के करण मानवीय गलियारा नहीं बनाया गया है। 

अब तक 13414 रूसी सैनिकों की मौत का दावा

क्रेमलिन समर्थक मीडिया रेडोव्का की ओर से किए गए एक ट्वीट के मुताबिक, यूक्रेन हमले में 13414 रूसी सैनिकों की मौत हुई है जबकि, सात हजार जवान अभी तक लापता हैं। इसकी पुष्टि रूसी रक्षा मंत्रालय की एक गोपनीय ब्रीफिंग में की गई थी। हालांकि, रेडोव्का ने बाद में इस ट्वीट को डिलीट कर दिया।

हर महीने चाहिए सात अरब डॉलर- जेलेंस्की

विश्व बैंक के साथ हुए गोलमेज सम्मेलन में यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमिर जेलेंस्की ने बताया कि एक अनुमान के मुताबिक, आर्थिक नुकसान की भरपाई के लिए उन्हें प्रति माह सात अरब डॉलर की आवश्यकता होगी। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad