Type Here to Get Search Results !

Russia Ukraine War Crisis: NATO देशों को पुतिन की सीधी धमकी

Russia Ukraine War Crisis: NATO देशों को पुतिन की सीधी धमकी

रूस-यूक्रेन के बीच 50वें दिन भी जंग जारी है। कई देशों के हस्तक्षेप के बावजूद रूस और यूक्रेन युद्ध को समाप्त करने के लिए कोई कदम नहीं उठा रहे। इस बीच यूक्रेन के सशस्त्र बलों की कमान ने बुधवार को कहा कि रूसी सेना, यूक्रेन के दोनेत्स्क और खेरसॉन क्षेत्रों पर हमला करने के लिए तैयार है। वहीं अमेरिका, जेलेंस्की से मिलने के लिए उच्च स्तरीय अधिकारियों को कीव भेजने पर विचार कर रहा है। 




यूक्रेन ने ब्लास्ट कर रूसी युद्धपोत को उड़ाया

ओडेसा के गवर्नर ने कहा कि यूक्रेनी बलों ने बुधवार को मिसाइल हमलों से काला सागर में एक रूसी युद्धपोत को क्षतिग्रस्त कर दिया। काला सागर की रक्षा करने वाली नेपच्यून मिसाइलों ने रूसी जहाज को बहुत गंभीर नुकसान पहुंचाया। यूक्रेन की जय! गवर्नर मैक्सिम मार्चेंको ने टेलीग्राम पर लिखा।

NATO देशों को पुतिन की सीधी धमकी

जंग के 50वें दिन रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने नाटो देशो को खुली धमकी देते हुए कहा कि अगर तुमलोग यूक्रेन की मदद करते हो तो तबाह कर देंगे। तुम्हारे वाहनों और हथियारों को नष्ट कर देंगे।

ऑस्ट्रेलिया ने लगाए 14 रूसी कंपनियों पर प्रतिबंध

ऑस्ट्रेलियाई सरकार ने रूस के लिए सामरिक और आर्थिक महत्व के 14 रूसी राज्य के स्वामित्व वाले उद्यमों पर लक्षित वित्तीय प्रतिबंध लगाए। लिस्टिंग में रक्षा से संबंधित संस्थाएं-परिवहन कंपनी कामाज, और शिपिंग कंपनियां SEVMASH और यूनाइटेड शिपबिल्डिंग कॉर्प शामिल हैं।

यूक्रेन युद्ध से कई गरीब देशों के तबाह होने का खतरा: यूएन

संयुक्त राष्ट्र ने चेतावनी देते हुए कहा है कि यूक्रेन और रूस के बीच चल रहे युद्ध से कई गरीब देशों में तबाही की आशंका है। यह तबाही आर्थिक संकट से लेकर खाद्य और ऊर्जा संकट उत्पन्न कर सकती है।  


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad