Type Here to Get Search Results !

Russia Ukraine War Update: सैटेलाइट तस्वीरों में दिखीं 824 नई कब्रें

Russia Ukraine War Update: सैटेलाइट तस्वीरों में दिखीं 824 नई कब्रें

रूस-यूक्रेन जंग का आज 52वां दिन है। दो महीने होने वाले हैं, लेकिन अभी तक किसी भी देश की तरफ युद्ध विराम के संकेत नहीं मिले हैं। अब रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन और भी ज्यादा आक्रामक नजर आ रहे हैं। 




यूक्रेन की सैन्य मदद कर रहे अमेरिका को भी रूस ने चेतावनी दी है। उधर, यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमिर जेलेंस्की ने माना है कि, जंग में उनके 3000 से ज्यादा सैनिकों की मौत हो गई, तो 10 हजार घायल  हो गए। वहीं मैरियूपोल में भी हजारों नागरिकों के मारे जाने की खबर है। 

खेरसन में दिखाई दीं 824 नई कब्रें

रूस ने यूक्रेन के कई शहरों पर अभी भी कब्जा कर रखा है। इसमें से खेरसन भी है, जहां तीन मार्च से रूसी सैनिकों का कब्जा है। अब British Center for Information Resilience (CIR) की ओर से एक रिपोर्ट जारी की गई। 

इस रिपोर्ट में सैटेलाइट तस्वीरों का जिक्र है, जो 28 फरवरी से 15 अप्रैल के बीच की हैं। रिपोर्ट में कहा गया है कि, इस अवधि में खेरसन में करीब 824 नई कब्रें दिखाई दी हैं। 

यूक्रेन के इंफ्रास्ट्रक्चर को हुआ काफी नुकसान

ब्रिटेन के रक्षा मंत्रालय की ओर से कहा गया है कि, रूसी सैनिकों ने यूक्रेन के इंफ्रास्ट्रक्चर को काफी नुकसान पहुंचाया है। कई इलाकों में सड़कों को नुकसान हुआ है तो कई पुल भी तोड़ दिए गए हैं। वहीं रूसी सैनिक कई वाहन भी यूक्रेन में छोड़कर चले गए हैं। 

रूसी हमलों में अब तक 2982 नागरिकों की मौत- यूएन

रूस-यूक्रेन जंग के बीच संयुक्त राष्ट्र की ओर से दावा किया गया है कि, रूसी हमलों में यूक्रेन के 2982 नागरिकों की मौत हो गई। वहीं 2651 लोग घायल हुए हैं। अधिकारियों ने बताया कि, वास्तविक आंकड़े इससे ज्यादा भी हो सकते हैं। 

रूस ने अमेरिका को दी चेतावनी

यूक्रेन की सैन्य मदद कर रहे अमेरिका को अब रूस ने धमकी दी है। वाशिंगटन पोस्ट के मुताबिक, रूस की ओर से एक औपचारिक पत्र भेजकर कहा गया है कि, यूक्रेन को भेजी जा रही खतरनाक हथियारों की खेप लगातार तनाव बढ़ा दी है। 

अगर यह जारी रहा तो भविष्य में इसके बहुत ही घातक परिणाम हो सकते हैं। रूस ने कहा कि, अमेरिकी सैन्य मदद खतनाकर स्थितियां पैदा कर रही हैं। 



एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad