Type Here to Get Search Results !

आज ही ट्राई करे ये तस्टी नाश्ता: मिनटों में तैयार हो जाएगा पनीर काठी रोल, टिफिन के लिए है परफेक्ट रेसिपी

किसी को टिफिन में कुछ स्पेशल चाहिए होता है। सुबह की भागदौड़ में अगर आप टिफिन के लिए कुछ बढ़िया सा बनाकर देना चाहती हैं।




तो पनीर काठी रोल की रेसिपी परफेक्ट है। ये खाने में सेहतमंद, प्रोटीन से भरपूर होने के साथ ही फटाफट बनकर तैयार हो जाता है। साथ ही इसे बनाने के लिए किसी अलग से तैयारी की भी जरूरत नहीं पड़ती। वहीं पनीर काठी रोल को टिफिन में दैखकर बच्चे और बड़े दोनों पसंद करेगे। और बड़े ही चाव से खाएंगे। तो चलिए जानें कैसे तैयार होगा पनीर काठी रोल। 

पनीर काठी रो बनाने की सामग्री
सब्जियों से भरपूर पनीर काठी रोल बनाने के लिए जरूरत होगी तेल, राई एक चौथाई चम्मच, जीरा, हरी मिर्ची, हीग एक चुटकी, प्याज एक, शिमला मिर्च, नमक स्वादानुसार, नमक, हल्दी पाउडर, पनीर छोटे टुकड़ों में कटा हुआ एक कप, धनिया की पत्तियां बारीक कटी हुई, दही दो चम्मच, केचप एक चम्मच, रोटी। 

पनीर काठी रोल बनाने की विधि
किसी पैन में एक चम्मच तेल डालकर गर्म करें। अब इस गर्म तेल में जीरा चटकाएं साथ में राई, हरी मिर्ची, हींग डालें। सब चीजें चटक जाएं तो इसमे बारीक कटा प्याज डालकर चलाएं। जब प्याज थोड़ा सा रंग बदल दें तो इसमे शिमला मिर्च कटी हुई डाल दें। साथ में नमक, हल्दी पाउडर, लाल मिर्च पाउडर डालें। इन सब को अच्छे से तेज आंच पर ही मिलाकर चलाते रहें। दो से तीन मिनट तक कलछी की मदद से इसे चलाकर पकाएं। 




जब शिमला मिर्च हल्का सा पक जाए तो इसमे पनीर के छोटे टुकड़े डाल दें। तेज आंच पर ही सारी सब्जियों को पकाएं। जिससे कि ये गल ना जाएं। धनिया की पत्ती डालकर चलाएं और गैस को बंद कर दें। सबसे आखिर में इसमे दही और केचप डालें। इन सबको अच्छे से मिक्स कर दें। 

अब बनी हुई रोटी को लेकर इसमे तैयार पनीर और शिमला मिर्च का मिक्सचर रखें। ऊपर से थोड़ा सा केचप रोटी पर लगा दें और इस रोटी को अच्छे से रोल कर दें। तैयार है पनीर काठी रोल। बस इसे चाहे तो टिफिन में पैक कर के दें। या फि प्लेट में सर्व करें। 
Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad