Type Here to Get Search Results !

Things worsen in Sri Lanka: गोलीबारी में 10 घायल

 Things worsen in Sri Lanka: गोलीबारी में 10 घायल

श्रीलंका में हालत बद से बद्द्तर हो गए है बढ़ती महंगाई के कारन लोगो का जीना मुश्किल हो गया है, राष्ट्रपति के इसकीफ़े की मांग की जा रही है 

सैकड़ों लोगों की भीड़ ने  गुरुवार रात कोलंबो में राष्ट्रपति गोतबाया राजपक्षे के निवास में घुसने की कोशिश की। पुलिस ने उन्हें काबू में करने के लिए गोलियां चलाईं, जिसमें 10 लोग घायल हो गए। बीती रात प्रदर्शनकारियों व सुरक्षा बलों के बीच हुई झड़प में पांच पुलिसकर्मियों के भी घायल होने की खबर है। हिंसा के मामले में अब तक 45 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है।






पेट्रोल डीज़ल भी ख़तम 


श्रीलंका में ईंधन की भारी किल्लत हो गई है। पेट्रोल पंपों पर डीजल नहीं मिलने के कारण सार्वजनिक बसों व अन्य वाहनों की आवाजाही ठप हो गई है। देश के दो तिहाई बसों व वाहनों का संचालन निजी क्षेत्र द्वारा किया जाता है। इनके संचालकों का कहना है कि आज से तो छुटपुट बसें भी नहीं चल सकेंगी। 

बिजली में भी कटौती 


श्रीलंका की सरकारी बिजली कंपनी ने जनरेटरों के लिए बिजली नहीं मिलने से 12 घंटे की कटौती शुरू कर दी है। यह देश के इतिहास की अब तक की सबसे बड़ी कटौती है। 20 विद्युत जोनों में 4 घंटे बारी-बारी से और कुल 12 घंटे कटौती का एलान किया गया है। 


देशवाशियों को खाने पिने के लाले 

चीन सहित कई देशों के कर्ज तले दबे श्रीलंका का जनवरी में विदशी मुद्रा भंडार 70 फीसदी से ज्यादा घटकर 2.36 अरब डॉलर रह गया था, जिसमें लगातार गिरावट आती जा रही है। विदेशी मुद्रा की कमी के चलते ही देश में ज्यादातर जरूरी सामानों दवा, पेट्रोल-डीजल का विदेशों से आयात नहीं हो पा रहा है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad