Type Here to Get Search Results !

Rejected Ads: इन बॉलीवुड सेलिब्रिटी ने अपने उसूलों के चलते लाखों करोडो के विज्ञापन को मना कर दिया

Rejected ads: वैसे तो बॉलिवुड जगत के ये मशहूर सितारे फिल्मो के ज़रिये बहुत कमाई करते है और इन्हें विज्ञापन के भी करोडो रुपए मिलते है पर क्या आप जानते है इन सेलिब्रिटी ने अपने उसूलों के चलते ठुकराए विज्ञापन। 


आलीशान जिंदगी बिताने वाले ये कलाकार ना सिर्फ फिल्मों से बल्कि विज्ञापनों या ब्रांड एंडोर्समेंट के जरिए अच्छी- खासी कमाई कर लेते हैं। भारतीय कलाकारों से लेकर विदेश सेलिब्रिटीज तक किसी भी प्रोडक्ट या ब्रांड को लोगों तक पहुंचाने के लिए बड़ी- बड़ी कंपनी के मालिक इन कलाकारों का ही सहारा लेते हैं। दरअसल, विभिन्न प्रोडक्ट्स के लिए इन सितारों का चेहरा इस्तेमाल करने की खास वजह होती है इनकी फैन फॉलोइंग। लोग ना सिर्फ इन फिल्मी हस्तियों को फॉलो करते हैं बल्कि इनसे इतना प्रभावित होते हैं कि इसका असर किसी भी प्रोडक्ट की बिक्री पर साफ देखने को मिलता है। 

ऐसे में कई फिल्मी कलाकार विज्ञापन के अपने चुनाव को लेकर काफी सतर्क रहते हैं। एक तरफ जहां कई जाने-माने कलाकार अपने विज्ञापनों को लेकर ट्रोल होते हैं, तो वहीं कई ऐसे भी हैं तो अपने सिद्धांत और फैंस के हित के लिए करोड़ों के विज्ञापन को ठुकरा देते हैं। आइए जानते हैं मनोरंजन जगत के ऐसे ही कुछ कलाकारों के बारे-

जॉन अब्राहम :

बॉलीवुड के एक्शन स्टार जॉन अब्राहम ना सिर्फ खुद अपनी फिटनेस को लेकर सजग रहते हैं बल्कि दूसरों का भी काफी ख्याल रखते हैं। स्वस्थ्य रहने के लिए अभिनेता काफी  स्ट्रिक्ट डाइट फ़ॉलो करते हैं। खबरों की मानें तो जॉन को कई तंबाकू और अल्कोहल कंपनियों से विज्ञापनों का ऑफर मिल चुका है। हालांकि, अपने सिद्धांतों की वजह से उन्होंने इन विज्ञापनों को करने से मना कर दिया।


करीना कपूर:

बॉलीवुड में बेबो के नाम से मशहूर अभिनेत्री करीना कपूर पोलट्री प्रोडक्ट के विज्ञापनों को ठुकरा चुकी हैं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक करीना को पोलट्री प्रोडक्ट बेचने वाली एक कंपनी ने करोड़ो का विज्ञापन ऑफर किया था। लेकिन एक्ट्रेस मांसाहार छोड़ अब शाकाहारी बन चुकीं एक्ट्रेस ने इस एड को करने से इनकार कर दिया। 


साईं पल्लवी :

साउथ फिल्म इंडस्ट्री की मशहूर अभिनेत्री साईं पल्लवी भी इस सूची में शामिल हैं। एक्ट्रेस ने अपने उसूलों के विरुध्द जाकर फेयरनेस क्रीम के विज्ञापनों को करने से मना किया था। जानकारी के मुताबिक अभिनेत्री को इस एड के लिए दो करोड़ रुपए ऑफर हुए थे, लेकिन एक्ट्रेस इसके लिए सहमत नहीं हुईं।


सुशांत सिंह राजपूत :

दुनिया को अलविदा कह चुके मशहूर अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत भी फेयरनेस क्रीम के विज्ञापनों को करने से मना कर चुके थे। खबरों की मानें तो अभिनेता को इस विज्ञापन के लिए 15 करोड़ की डील ऑफर हुई थी, लेकिन अपने सिद्धांतों के खिलाफ जाकर ऐसे विज्ञापन से जुड़ना सुशांत सिंह राजपूत को बिल्कुल भी रास ना आया।




अनुष्का शर्मा :

बॉलीवुड एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा भी फेयरनेस क्रीम के विज्ञापनों को ना कर चुकी हैं। दरअसल, अभिनेत्री ने फेयरनेस क्रीम के एड को इसलिए ठुकरा क्योंकि उनका मानना है कि इस तरह प्रोडक्ट समाज में नस्लवाद को बढ़ावा देने का काम करते हैं।

रणबीर कपूर:

हाल ही में शादी के बंधन में बंधे बॉलीवुड अभिनेता रणबीर कपूर भी फेयरनेस क्रीम के विज्ञापनों को करने से मना कर चुके हैं। दरअसल, एक्टर का मानना है कि ऐसे उत्पाद नस्लवाद को प्रमोट करते हैं। अपने इसी सिद्धांत की वजह से उन्होंने 9 करोड़ के विज्ञापन की डील ठुकरा दी थी।



एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad