Type Here to Get Search Results !

अजय देवगन: अजय देवगन बनाने जा रहे है 400 करोड़ की मेगा बजट हिंदी फिल्म, जानिए क्या होंगे इसके साइड इफेक्ट्स

 अजय देवगन को हिंदी सिनेमा में मिस्टर भरोसेमंद के नाम से जाना हैं। ये नाम उन्हें अपने किरदारों के प्रति समर्पण को लेकर मिला है और निर्देशक उन पर अपने किरदारों को परदे पर जीवंत कर देने का भरोसा करते हैं।



अजय देवगन को अपने ऊपर भरोसा है कि वह एक अच्छे अभिनेता के साथ साथ निर्देशन भी अच्छा कर सकते हैं।और, इसीलिए वह अपनी निर्माणाधीन फिल्म ‘रनवे 34’ की ईद पर रिलीज के तुरंत बाद एक नई फिल्म का निर्देशन शुरू करने जा रहे हैं। खबरों के मुताबिक ये फिल्म हिंदी सिनेमा की सबसे बड़े बजट की फिल्म होगी और इसके स्पेशल इफेक्ट्स पर काम शुरू हो चुका है। इस नए घटनाक्रम के चलते निर्देशक नीरज पांडे की महत्वाकांक्षी फिल्म ‘चाणक्य’ के एक बार फिर आगे खिसकने के आसार बन गए हैं।

छह फिल्में रिलीज की कतार में
अजय देवगन ने फिल्म निर्देशन की शुरूआत फिल्म ‘यू मी और हम’ से साल 2008 में की थी। इसके आठ साल बाद 2016 में अजय देवगन ने एक और चर्चित फिल्म ‘शिवाय’ का भी निर्देशन किया। और, ‘शिवाय’ के छह साल बाद अजय देवगन की बतौर निर्देशक तीसरी फिल्म इसी साल ईद पर रिलीज होने जा रही है, ‘रनवे 34’। अजय देवगन इसमें अभिनय भी कर रहे हैं। इसके अलावा अजय देवगन के पास ‘भोला’, ‘थैंक गॉड’ और ‘दृश्यम 2’ जैसी फिल्में हैं जिनकी शूटिंग और प्रोडक्शन अलग अलग चरणों में हैं। फिल्म ‘मैदान’ पूरी हो चुकी है और एक खास भूमिका वाली रोहित शेट्टी की उनकी फिल्म ‘सर्कस’ की शूटिंग भी पूरी हो चुकी है।

400 करोड़ की हिंदी फिल्म
बतौर निर्देशक अजय देवगन जो अगली फिल्म शुरू करने जा रहे हैं, जानकारी के मुताबिक उसका काम वह ‘भोला’, ‘थैंक गॉड’ और ‘दृश्यम 2’ की शूटिंग पूरी करने के तुरंत बाद शुरू कर देंगे। करीब 400 करोड़ रुपये के मेगा बजट में प्रस्तावित ये फिल्म हिंदी सिनेमा की अब तक की सबसे महंगी फिल्म मानी जा रही है। फिल्म के लिए अजय देवगन की कंपनी एनवाई वीएफएक्स वाला में काम शुरू होने की चर्चा है। हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में अजय देवगन के निर्देशन में प्रस्तावित इस फिल्म को लेकर सोमवार को दिन भर बाजार गर्म रहा।

पौराणिक कहानी पर बनेगी फिल्म
चर्चाओं के मुताबिक अजय देवगन की ये मेगा बजट फिल्म एक पौराणिक (माइथोलॉजिकल) गाथा है जिसके लिए अजय देवगन ने कहानी काफी पहले फाइनल कर ली थी। हाल के दिनों में इस फिल्म की पटकथा भी पूरी हो चुकी है और अब इसकी कास्टिंग पर अजय देवगन जल्द काम शुरू करने वाले हैं। अजय देवगन ने साल 2018 में निर्देशक नीरज पांडे के साथ एक ऐतिहासिक फिल्म ‘चाणक्य’ भी शुरू करने का एलान किया था, लेकिन अब लगता है कि ये फिल्म अभी और आगे खिसकेगी। नीरज पांडे ने इस फिल्म को पहले साल 2020 के आखिर में शुरू करने की तैयारी की थी। तब खिसकी ये फिल्म बाद में कोरोना संक्रमण काल में और खिसकी और अब इसके शुरू होने की तारीख को लेकर न तो नीरज पांडे और न ही अजय देवगन खुलकर कुछ कहते हैं।

चाणक्य को लेकर स्थिति साफ नहीं
फिल्म ‘चाणक्य’ को लेकर नीरज पांडे से आखिरी बार ‘स्पेशल ऑप्स 1.5’ की रिलीज के समय बात हुई तो उनका कहना था कि इस फिल्म के बारे में इसके शुरू होने पर ही वह बात करना पसंद करेंगे। वहीं, अजय देवगन ने भी हर बार सवाल करने पर यही कहा कि ‘चाणक्य’ के लिए उनकी हां अब भी कायम है, बस फिल्म शुरू कब होगी, इस बारे में वह सारी बात फिल्म के मेकर्स पर छोड़ देते रहे हैं। सूत्र बताते हैं कि अजय देवगन के निर्देशन में शुरू होने जा रही उनके होम प्रोडक्शन की मेगा बजट फिल्म की मेकिंग मे कम से कम दो साल लगने वाले हैं, और इस अवधि में वह ‘चाणक्य’ जैसी सौ फीसदी समर्पण चाहने वाली फिल्म शुरू करना नहीं चाहेंगे।



एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad