Type Here to Get Search Results !

CBI Raid Updates: फिर सीबीआई के रडार पर कार्ति चिदंबरम

CBI Raid Updates: फिर सीबीआई के रडार पर कार्ति चिदंबरम

आरोप है कि कार्ति चिदंबरम ने एक बिजली परियोजना के लिए 250 चीनी नागरिकों को 50 लाख की घूस लेकर वीजा दिलवाया था। यह घूस यूपीए शासन के दौरान ली गई थी।




पूर्व वित्तमंत्री पी. चिदंबरम के बेटे व कांग्रेस सांसद कार्ति चिदंबरम पर सीबीआई ने फिर से शिकंजा कसा है। इस बार उन पर 250 चीनी नागरिकों से 50 लाख की घूस लेने का आरोप है। सीबीआई ने बताया कि कार्ति चिदंबरम के खिलाफ एक नया मामला दर्ज किया गया है। आरोप है कि, कार्ति ने 50 लाख की घूस लेकर 250 चीनी नागरिकों का वीजा बनवाने में मदद की। 



नौ ठिकानों पर की छापेमारी 


संबंधित मामले में सीबीआई की टीम ने कार्ति चिदंबरम से जुड़े नौ ठिकानों पर छापेमारी की। सीबीआई अधिकारियों ने बताया कि दिल्ली व चेन्नई समेत देश के नौ स्थानों पर छापेमारी अभियान चलाया गया। इसमें चेन्नई में तीन, मुंबई में तीन और कर्नाटक, पंजाब और ओडिशा में एक-एक स्थानों पर तलाशी ली जा रही है। इस छापेमारी के बाद कार्ति चिदंबरम ने ट्वीट किया है। उन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट पर लिखा है, यह कितनी बार हुआ है, मैं तो गिनती भी भूल गया हूं। उन्होंने आगे लिखा, ये छापेमारी दर्ज होनी चाहिए।


यूपीए शासन के दौरान मिली थी घूस


सीबीआई अधिकारियों ने बताया कि यूपीए शासन के दौरान कार्ति चिदंबरम को एक बिजली परियोजना के लिए 250 चीनी नागरिकों के वीजा की सुविधा के लिए 50 लाख रुपये की कथित रिश्वत मिली थी। सीबीआई को आईएनएक्स मीडिया मामले से संबंधित अपनी चल रही जांच के दौरान इस मामले की जानकारी मिली, जिसमें कार्ति पर पहले से ही आईएनएक्स मीडिया के लिए विदेशी निवेश संवर्धन बोर्ड (एफआईपीबी) की मंजूरी प्राप्त करने की जांच चल रही है। 

जानिए क्या है आईएनएक्स मीडिया केस


सीबीआई ने मीडिया कंपनी आईएनएक्स मीडिया के खिलाफ 15 मई, 2017 को एक एफआईआर दर्ज की थी। आईएनएक्स मीडिया ग्रुप पर आरोप है कि 305 करोड़ रुपये के विदेशी फंड लेने के लिए कंपनी ने फॉरेन इनवेस्टमेंट प्रमोशन बोर्ड (एफआईपीबी) की मंजूरी में कई तरह की अनियमितताएं बरती थी। बता दें कि जब वर्ष 2007 के दौरान कंपनी को निवेश की स्वीकृति दी गई थी उस समय पी चिदंबरम वित्त मंत्री थे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad