Type Here to Get Search Results !

Corona would be Dangerous: एक सप्ताह में बढ़ गए 41 प्रतिशत मामले

Corona would be Dangerous: एक सप्ताह में बढ़ गए 41 प्रतिशत मामले

25 अप्रैल से एक मई तक 22,200 नए कोरोना के मामले दर्ज किए गए हैं। यह संख्या पिछले सप्ताह से 41 प्रतिशत ज्यादा है। दरअसल, पिछले सप्ताह करीब 15,800 नए मामले दर्ज किए गए थे।




देश-दुनिया में बढ़ता कोरोना संक्रमण एक बार फिर से डरा रहा है। आए दिन कोरोना के नए मामले सामने आ रहे हैं, जिससे सक्रिय संक्रमित मरीजों की संख्या में भी इजाफा हो रहा है। कई विशेषज्ञ इसे चौथी लहर की दस्तक मान रहे हैं। इस बीच कोरोना को लेकर चौंकाने वाली रिपोर्ट सामने आई है। स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक, कोरोना के नए मामलों में साप्ताहिक वृद्धि दर 41 प्रतिशत पहुंच गई है। 



मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, देश भर में रविवार को समाप्त हुए सप्ताह (25 अप्रैल से एक मई) में 22,200 नए कोरोना के मामले दर्ज किए गए हैं। यह संख्या पिछले सप्ताह से 41 प्रतिशत ज्यादा है, तब करीब 15,800 नए मामले दर्ज किए गए थे। जबकि, पिछले सप्ताह कोरोना के मामलों में 96 प्रतिशत की वृद्धि देखी गई थी। आंकड़ों को देखा जाए तो नए मामलों में दिल्ली, हरियाणा और उत्तर प्रदेश में 68 प्रतिशत कोरोना संक्रमित मिले हैं। 


20 राज्यों में बढ़ रहा कोरोना संक्रमण

रिपोर्ट्स के मुताबिक, देश के 20 राज्यों में कोरोना संक्रमण फिर से पैर पसार रहा है। इसमें सबसे बुरा हाल राजधानी दिल्ली का है। यहां एक इस सप्ताह 9684 नए मरीज सामने आए हैं। यह पिछले सप्ताह से 53 प्रतिशत ज्यादा है, तब 6326 मामले दर्ज किए गए थे। इस एक सप्ताह में देश में मिले कुल कोरोना संक्रमित के 43 प्रतिशत मामले दिल्ली में ही मिले हैं। इसी तरह हरियाणा में इस सप्ताह 3695 मामले मिले, जो पिछले सप्ताह से 61 प्रतिशत ज्यादा हैं। वहीं उत्तर प्रदेश में पिछले सप्ताह के मुकाबले 36 प्रतिशत ज्यादा मामले दर्ज किए गए। 

मौत के आंकड़ों में बढ़ोत्तरी नहीं 

राहत की बात यह है कि देश में बढ़ते कोरोना संक्रमण के बीच मौतों की संख्या में उछाल नहीं देखा गया है। 25 अप्रैल से एक मई तक होने वाली मौतों को जोड़ा जाए तो एक सप्ताह में करीब 30 मौतें दर्ज की गई हैं। इन मौतों में पूर्व में हुई मौतों के आंकड़ों को जोड़ा नहीं गया है। इस तरह एक सप्ताह पहले एक सप्ताह में 29  तो उससे पहले 27 मौतें दर्ज की गई थीं। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad