Type Here to Get Search Results !

GT vs RR Match Analysis: जानें क्यों हारी राजस्थान की टीम

GT vs RR Match Analysis: जानें क्यों हारी राजस्थान की टीम 

राजस्थान ने लगातार विकेट गिरने के बावजूद किसी तरह 20 ओवर में छह विकेट पर 188 रन बना लिए। जवाब में गुजरात ने रोमांचक मैच में आखिरी ओवर में जीत हासिल की। उसने 19.3 ओवर में तीन विकेट पर 191 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया।





12 फरवरी 2022 को आईपीएल नीलामी का पहला दिन था। डेविड मिलर का नाम सामने आया और किसी ने बोली नहीं लगाई। यहां तक कि उनकी पुरानी टीम राजस्थान रॉयल्स ने भी उनमें दिलचस्पी नहीं दिखाई। 10 टीमों के रहने के कारण ऐसा लगा कि मिलर को कोई न कोई खरीदार तो जरूर मिल जाएगा, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। दूसरे दिन फिर उनका नाम सामने आया। मिलर का बेस प्राइस एक करोड़ रुपये था और गुजरात टाइटंस ने उन्हें तीन करोड़ में खरीद लिया। राजस्थान ने इस बार 2.80 करोड़ तक बोली लगाने के बाद मिलर को गुजरात के पास जाने दिया।


अब राजस्थान को उस समय क्या मालूम था कि जिस खिलाड़ी को वो नहीं खरीदेगी वही प्लेऑफ में उसे धो देगा। मिलर पिछले सीजन में राजस्थान की टीम के सदस्य थे। यह फ्रेंचाइजी 2008 के बाद पहला फाइनल खेलने का सपना देख रही है। क्वालीफायर-1 में किलर मिलर की धमाकेदार पारी ने उसे फाइनल में जाने से रोका है। अब टीम को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में 27 मई को दूसरे क्वालीफायर में खेलना होगा। जहां उसका सामना लखनऊ सुपर जाएंट्स या रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से होगा।


क्वालीफायर-1 की बात करें तो गुजरात ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। राजस्थान ने लगातार विकेट गिरने के बावजूद किसी तरह 20 ओवर में छह विकेट पर 188 रन बना लिए। उसके लिए जोस बटलर ने 56 गेंदों पर 89 रन की पारी खेली। जवाब में गुजरात ने रोमांचक मैच में आखिरी ओवर में जीत हासिल की। उसने 19.3 ओवर में तीन विकेट पर 191 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया। डेविड मिलर 38 गेंद पर 68 और हार्दिक पांड्या 27 गेंद पर 40 रन बनाकर नाबाद रहे।

मैच में टर्निंग पॉइंट


गिल और वेड की साझेदारी:
 गुजरात को पहले ओवर की दूसरी गेंद पर ही पहला झटका लग गया। ऋद्धिमान साहा खाता खोले बगैर ट्रेंट बोल्ट की गेंद पर आउट हो गए। ऐसा लगा कि राजस्थान के गेंदबाज इस मैच में कहर बरपाने के लिए उतरे हैं, लेकिन शुभमन गिल और मैथ्यू वेड दूसरे ही मूड में थे। दोनों ने राजस्थान के गेंदबाजों पर काउंटर अटैक किया। दोनों ने तेजी से 72 रनों की साझेदारी कर दी। 7.4 ओवर में जब गिल आउट हुए तब तक स्कोर 72 रन तक पहुंच चुका था। गिल ने 21 गेंदों पर 35 और वेड ने 30 गेंदों पर 35 रन बनाए।

मिलर और हार्दिक ने किया फिनिश: गुजरात की टीम में अगर कोई सबसे मजबूत जोड़ी है तो वह हार्दिक और मिलर की है। दोनों के पास अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में लंबे समय से खेलने का अनुभव है। इसी अनुभव का दोनों ने फायदा उठाया। पहले तो आराम-आराम से रन जुटाते गए। जब एक बार टिक गए तो तेजी से भी रन बनाए। हार्दिक ने पहले और बाद में मिलर ने हाथ खोला। दोनों ने नाबाद 106 रन की साझेदारी की। मिलर ने तो आखिरी ओवर में प्रसिद्ध कृष्णा की गेंद पर लगातार तीन छक्के लगाए और मैच अपने नाम कर लिया।

RCB vs LSG Eliminator Match

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad