Type Here to Get Search Results !

IPL 2022 Bowlers Update: क्या भारत को मिलेगा दूसरा 'जहीर खान'?

IPL 2022 Bowlers Update: क्या भारत को मिलेगा दूसरा 'जहीर खान'?

क्रिकेट के खेल में किसी टीम में बाएं हाथ का तेज गेंदबाज एक एसेट (संपत्ति) की तरह होता है। गेंदबाजी आक्रमण में वह खिलाड़ी एक अलग ही छाप छोड़ता है, जिससे टीम को मजबूत धार भी मिलती है। आईपीएल के 15वें संस्करण में 10 टीमों के बीच हो रहे मुकाबलों में कुछ बाएं हाथ के तेज भारतीय गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन और खेल ने चयनकर्ताओं के लिए एक सुखद सिरदर्द बढ़ा दिया है।




इस सीजन कई बाएं हाथ के भारतीय तेज गेंदबाजों ने अपनी क्षमता के अनुरूप बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए अहम मौकों पर विकेट लेकर या रनों पर अंकुश लगाकर टीम को जीत दिलाई है। यह गेंदबाज टी-20 के छोटे प्रारूप मैचों के लिए एक उम्मीद की किरण साबित हो सकते हैं। उन बाएं हाथ के तेज गेंदबाजों पर नजर, जिन्होंने आईपीएल में अपनी गेंदबाजी से प्रभावित किया-

टी नटराजन (सनराइजर्स हैदराबाद)


आईपीएल 2022 में सनराइजर्स हैदराबाद के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज टी नटराजन ने नौ मैचों में 17 विकेट लेकर शानदार प्रदर्शन किया है। वह भारतीय तेज गेंदबाजों की सूची में विकेट के मामले में शीर्ष पर हैं। उनका इकॉनमी रेट 8.65 है। इस लीग में उनका शानदार प्रदर्शन रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के खिलाफ रहा, जब उन्होंने 10 रन देकर तीन विकेट निकाले और मार्क यानसेन के साथ मिलकर आरसीबी को सबसे न्यूनतम स्कोर 68 रन पर ऑलआउट करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। 




खलील अहमद (दिल्ली कैपिटल्स)

भारतीय टी-20 टीम से अंदर-बाहर होने वाले तेज गेंदबाज खलील अहमद आईपीएल के इस सीजन में वापसी की राह पर हैं। अपनी शानदार गेंदबाजी से प्रभावित करते हुए उन्होंने दिल्ली कैपिटल्स के लिए आठ मैचों में 16 विकेट निकाले हैं और उनका इकोनॉमी रेट भी नटराजन से (7.75) अच्छा है। टूर्नामेंट में उनकी सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ रही, जब उन्होंने 25 रन देकर तीन विकेट निकाले और दिल्ली ने 216 रन के लक्ष्य का बचाव करते हुए 44 रन से जीत हासिल की। 


मुकेश चौधरी (चेन्नई सुपर किंग्स)

सीएसके की ओर से खेलते हुए मुकेश चौधरी ने अभी तक टूर्नामेंट में मिश्रित प्रदर्शन किया है। लीग के शुरुआती मैचों में वह नाकाम रहे, लेकिन टीम ने उन पर भरोसा जताते हुए मौका दिया। मुकेश ने अपनी प्रतिभा भी दिखाई जब डीवाई पाटिल स्टेडियम में मुंबई इंडियंस के शीर्ष क्रम को धराशाई करते हुए शुरुआती तीन ओवर में तीन विकेट निकालकर मुंबई को बैकफुट पर धकेल दिया। इस मैच में उन्होंने 19 रन देकर तीन विकेट निकाले। वह यहीं नहीं रुके, बल्कि पुणे में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ टूर्नामेंट के सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए 46 रन देकर चार महत्वपूर्ण विकेट स्लॉग ओवरों में निकाले। लीग में मुकेश चौधरी 10 मैचों में 13 विकेट ले चुके हैं। 




मोहसिन खान ( लखनऊ सुपर जाएंट्स)

यूपी के इस बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने लखनऊ की ओर से खेलते हुए पांच मैचों में नौ विकेट हासिल कर प्रभावित किया है। पंजाब के खिलाफ मोहसिन ने तीन विकेट तो दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ लीग का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 16 रन देकर चार विकेट हासिल कर टीम को जीत दिलाने में अहम योगदान दिया है। उनकी गेंदबाजी के कारण लखनऊ तालिका में शीर्ष पर काबिज है। मोहसिन के पास गति के साथ-साथ स्विंग भी है। वह आगे चलकर टीम के पेस अटैक का अहम हिस्सा बन सकते हैं।



एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad