Type Here to Get Search Results !

IPL 2022 GT vs RR Final Analysis: गुजरात टाइटंस ने आईपीएल 2022 का खिताब अपने नाम कर लिया

IPL 2022 GT vs RR Final Analysis: गुजरात टाइटंस ने आईपीएल 2022 का खिताब अपने नाम कर लिया

गुजरात टाइटंस ने आईपीएल 2022 का खिताब अपने नाम कर लिया है। हार्दिक पांड्या की कप्तानी में गुजरात की टीम ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ सात विकेट से शानदार जीत हासिल की। गुजरात टाइटंस ने राजस्थान के 131 रन के लक्ष्य का सफलतापूर्वक पीछा किया और 18.1 ओवर में जीत हासिल की। 




गुजरात टाइटंस ने जीता खिताब, राजस्थान को हराया

गुजरात टाइटंस ने आईपीएल 2022 का खिताब अपने नाम कर लिया है। हार्दिक पांड्या की कप्तानी में गुजरात की टीम ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ सात विकेट से शानदार जीत हासिल की। गुजरात टाइटंस ने राजस्थान के 131 रन के लक्ष्य का सफलतापूर्वक पीछा किया और 18.1 ओवर में जीत हासिल की। गुजरात की तरफ से शुभमन गिल 43 गेंदों में 45 रन बनाकर नाबाद रहे। लेकिन टीम के कप्तान हार्दिक पांड्या ने ऑलराउंड प्रदर्शन करते हुए 30 गेंदों में 34 रन बनाए और तीन विकेट भी लिए।

चहल ने तोड़ा इमरान ताहिर का रिकॉर्ड

युजवेंद्र चहल ने हार्दिक का विकेट लेते ही इतिहास रच दिया है। वह आईपीएल के किसी एक सीजन में सर्वाधिक विकेट लेने वाले स्पिनर बन गए हैं। उन्होंने इमरान ताहिर का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। चहल ने इस सीजन में 27 विकेट लिए हैं जबकि ताहिर ने 26 शिकार किए थे। चहल इस विकेट के साथ ही सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं और पर्पल कैप उनके पास चली गई है।

चहल की फिरकी में फंसे हार्दिक पांड्या

युजवेंद्र चहल ने अपने आखिरी ओवर में पहली सफलता हासिल कर ली है। उन्होंने अपने ओवर की दूसरी गेंद पर हार्दिक पांड्या को स्लिप में यशस्वी जायसवाल के हाथों कैच कराया। हार्दिक ने आउट होने से पहले 30 गेंदों में 34 रन बनाए। 14 ओवर के बाद गुजरात टाइटंस का स्कोर: 89/3, शुभमन गिल (31*), डेविड मिलर (3*)

हार्दिक-गिल के बीच अर्धशतकीय साझेदारी

हार्दिक पांड्या और शुभमन गिल ने मिलकर टीम को शुरुआती झटकों से उबार दिया है। दोनों ने मिलकर तीसरे विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी कर ली है। हार्दिक ने अश्विन के पहले ओवर में एक छक्का और एक चौका लगाकर 15 रन बटोरे। 12 ओवर के बाद गुजरात टाइटंस का स्कोर: 77/2, शुभमन गिल (29*), हार्दिक पांड्या (28*)

नरेंद्र मोदी स्टेडियम में दिखा अद्भुत नजारा

नरेंद्र मोदी स्टेडियम में मैच के दौरान अद्भुत नजारा देखने को मिला। पूरा स्टेडियम रोशनी से जगमगा उठा।

पावरप्ले समाप्त, गुजरात ने बनाए 31 रन

गुजरात टाइटंस की शुरुआत अच्छी नहीं हुई है और उसने पावरप्ले में अपने दो विकेट गंवा दिए हैं और इस दौरान सिर्फ 31 रन ही बना पाई है। छह ओवर के बाद गुजरात टाइटंस का स्कोर: 31/2, शुभमन गिल (10*), हार्दिक पांड्या (1*)

बोल्ट ने किया वेड का शिकार

गुजरात ने पांचवें ओवर में अपना दूसरा विकेट गंवा दिया है। ट्रेंट बोल्ट ने अपने तीसरे ओवर की तीसरी गेंद पर मैथ्यू वेड को रियान पराग के हाथों कैच कराया। वेड 10 गेंदो में आठ रन बनाकर आउट हुए। पांच ओवर के बाद गुजरात टाइटंस का स्कोर: 25/2, शुभमन गिल (5*), हार्दिक पांड्या (0*)


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad