Type Here to Get Search Results !

IPL FINAL 2022 Updates: फाइनल मैच में गुजरात के पास बढ़त होगी

IPL FINAL 2022 Updates: फाइनल मैच में गुजरात के पास बढ़त होगी

फाइनल मैच में गुजरात के पास बढ़त होगी, क्योंकि यह मुकाबला उसके होमग्राउंड नरेंद्र मोदी स्टेडियम, अहमादाबाद में खेला जाएगा। टीम को तैयारी करने के लिए पांच दिन का समय भी मिल गया।



स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या की टीम गुजरात टाइटंस आईपीएल के फाइनल में पहुंच चुकी है। उसने क्वालीफायर-1 में राजस्थान रॉयल्स को हराया था। अब खिताबी मुकाबले में उसका मुकाबला राजस्थान और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के बीच होने वाले क्वालीफायर-2 के विजेता से होगा। हार्दिक की टीम इस सीजन में शानदार फॉर्म है। पहली बार आईपीएल में हिस्सा लेने वाली गुजरात की टीम ने अंक तालिका में पहले स्थान पर रहने के बाद फाइनल में सबसे पहले अपनी जगह बनाई।


फाइनल मैच में गुजरात के पास बढ़त होगी, क्योंकि यह मुकाबला उसके होमग्राउंड नरेंद्र मोदी स्टेडियम, अहमादाबाद में खेला जाएगा। टीम को तैयारी करने के लिए पांच दिन का समय भी मिल गया। इन सब चीजों के अलावा आईपीएल का ट्रेंड भी गुजरात के पक्ष में है। टूर्नामेंट के इतिहास में अब तक तीन बार ही क्वालीफायर-1 में जीतने वाली टीम फाइनल में हारी है।


2011 में आईपीएल में प्लेऑफ फॉर्मेट की शुरुआत हुई। उसके बाद से 2013, 2016 और 2017 में ही क्वालीफायर-1 जीतने वाली टीम फाइनल में हारी। 2013 में चेन्नई सुपरकिंग्स, 2016 में आरसीबी और 2017 में राइजिंग पुणे सुपर जाएंट्स के साथ ऐसा हुआ था। बाकी बचे आठ मौकों पर नतीजा क्वालीफायर-1 में जीतने वाली टीम के पक्ष में रहा है।

आईपीएल रिकॉर्ड
सीजनक्वालीफायर-1 की विजेताफाइनल जीतने वाली टीम
2011चेन्नई सुपरकिंग्सचेन्नई सुपरकिंग्स
2012कोलकाता नाइटराइडर्सकोलकाता नाइटराइडर्स
2013चेन्नई सुपरकिंग्समुंबई इंडियंस
2014कोलकाता नाइटराइडर्सकोलकाता नाइटराइडर्स
2015मुंबई इंडियंसमुंबई इंडियंस
2016रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोरसनराइजर्स हैदराबाद
2017राइजिंग पुणे सुपर जाएंट्समुंबई इंडियंस
2018चेन्नई सुपरकिंग्सचेन्नई सुपरकिंग्स
2019मुंबई इंडियंसमुंबई इंडियंस
2020मुंबई इंडियंसमुंबई इंडियंस
2021चेन्नई सुपरकिंग्सचेन्नई सुपरकिंग्स

इस सीजन में गुजरात का प्रदर्शन


गुजरात की टीम की बात करें तो लीग राउंड में उसने 14 में से 10 मैच जीते थे। उसे सनराइजर्स हैदराबाद, पंजाब किंग्स, मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ हार मिली थी। इन चारों में से बैंगलोर की टीम प्लेऑफ में है। ऐसे में अगर क्वालीफायर-2 को जीतकर बैंगलोर की टीम फाइनल में पहुंच जाती है तो दोनों के बीच रोमांचक मैच देखने को मिल सकता है। 

गुजरात के पक्ष में आईपीएल का ट्रेंड और आरसीबी के पक्ष में हालिया रिकॉर्ड होगा। वहीं, अगर राजस्थान की टीम फाइनल में जाती है तो गुजरात को मनोवैज्ञानिक बढ़त मिल जाएगी, क्योंकि उसने लीग राउंड में राजस्थान को 37 रन से हराया था।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad