Type Here to Get Search Results !

India Squad Announced: अफ्रीका-इंग्लैंड सीरीज के लिए टीम इंडिया का एलान

India Squad Announced: अफ्रीका-इंग्लैंड सीरीज के लिए टीम इंडिया का एलान

हार्दिक के साथ-साथ अनुभवी दिनेश कार्तिक की भी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी हुई है। कार्तिक ने अपना पिछला अंतरराष्ट्रीय मैच नौ जुलाई, 2019 को ओल्ड ट्रैफर्ड में खेला था। यह एक वनडे मैच था। वहीं, कार्तिक ने पिछला टी-20 अंतरराष्ट्रीय 27 फरवरी, 2019 को बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला था।






दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अगले महीने होने वाली पांच मैचों की टी-20 सीरीज और इंग्लैंड के खिलाफ जुलाई में होने वाले एक टेस्ट मैच के लिए टीम इंडिया की घोषणा हो चुकी है। टी-20 सीरीज के लिए केएल राहुल कप्तान बनाए गए हैं। यह बतौर कप्तान राहुल की तीसरी सीरीज होगी।


इससे पहले वह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जनवरी में एक टेस्ट मैच में और अफ्रीका के खिलाफ ही तीन मैचों की वनडे सीरीज में कप्तान बने थे। वहीं, नियमित कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली को टी-20 सीरीज के लिए आराम दिया गया है। इंग्लैंड के खिलाफ एकमात्र टेस्ट के लिए रोहित बतौर कप्तान और विराट कोहली बतौर बल्लेबाज टीम में लौट आएंगे। टेस्ट सीरीज के लिए केएल राहुल को उपकप्तान बनाया गया है।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू टी-20 सीरीज की शुरुआत नौ जून से होगी और यह 19 जून तक खेली जाएगी। इसके मैच दिल्ली, कटक, विशाखापट्टनम, राजकोट और बेंगलुरु में होंगे। चेतन शर्मा के नेतृत्व में चयनकर्ताओं ने आगामी टी-20 विश्व कप को देखते हुए टीम चुनी है। इस साल ऑस्ट्रेलिया में टी-20 विश्व कप होना है। वहीं, इंग्लैंड दौरे के लिए भारतीय टीम 16 जून को रवाना होगी। टेस्ट मैच एक जुलाई से बर्मिंघम में खेला जाएगा।

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच के लिए ऋषभ पंत के बैकअप के तौर पर केएस भरत को स्क्वॉड में चुना गया है। वहीं, जडेजा भी तब तक चोट से उबर जाएंगे और उन्हें भी टीम में शामिल किया गया है। जडेजा आईपीएल के दौरान चोटिल हो गए थे। रोहित और राहुल को ओपनिंग की जिम्मेदारी सौंपी गई है। वहीं, मयंक अग्रवाल को हटाकर शुभमन गिल को बैकअप ओपनर के तौर पर इंग्लैंड भेजा जा रहा है।

मध्यक्रम में विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, हनुमा विहारी, चेतेश्वर पुजारा, ऋषभ पंत होंगे। रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन के रूप में दो ही स्पिनर टीम में शामिल किए गए हैं। वहीं, तेज गेंदबाजी का जिम्मा शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव और प्रसिद्ध कृष्णा के हाथों में होगा।

दक्षिण अफ्रीका का भारत दौरा
पहला टी-20: नौ जून
दूसरा टी-20: 12 जून
तीसरा टी-20: 14 जून
चौथा टी-20: 17 जून
पांचवां टी-20: 19 जून

भारत का इंग्लैंड दौरा
पांचवां रिशेड्यूल टेस्ट: 1 जुलाई से 5 जुलाई तक

इंग्लैंड दौरे पर भारतीय टीम एक टेस्ट के अलावा तीन मैचों की टी-20 सीरीज और इतने ही मैचों की वनडे सीरीज भी खेलेगी। टी-20 सीरीज की शुरुआत सात जुलाई से होगी और सीरीज का आखिरी मैच 10 जुलाई को खेला जाएगा। वहीं, वनडे सीरीज की शुरुआत 12 जुलाई से होगी और आखिरी मैच 17 जुलाई को खेला जाएगा।


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad