Type Here to Get Search Results !

KKR vs LSG Analysis: एविन लुइस के शानदार कैच ने पलटा मैच

KKR vs LSG Analysis: एविन लुइस के शानदार कैच ने पलटा मैच

कोलकाता ने 12 रन के स्कोर पर क्विंटन डिकॉक का कैच छोड़ा था। इसके बाद उन्होंने इस सीजन की सबसे बड़ी पारी खेली। वहीं, एविन लुइस ने आखिरी ओवर में रिंकू सिंह का शानदार कैच पकड़कर अपनी टीम को जीत दिला दी।




आईपीएल 2022 के अपने आखिरी मैच में कोलकाता की टीम को दो रन हार का सामना करना पड़ा। इस हार के साथ ही टूर्नामेंट में कोलकाता का सफर खत्म हो गया। कोलकाता प्लेऑफ की दौड़ से बाहर होने वाली तीसरी टीम बनी है। वहीं, लखनऊ प्लेऑफ में पहुंचने वाली दूसरी टीम है। इस मैच में लखनऊ के लिए कप्तान केएल राहुल और क्विंटन डिकॉक की सलामी जोड़ी ने रिकॉर्ड 210 रन की साझेदारी कर अपनी टीम की जीत तय कर दी थी, लेकिन कोलकाता ने शानदार वापसी कर मैच को रोमांचक बना दिया था। 


इस मैच में दूसरी पारी के 19.4 ओवर तक कोलकाता की जीत तय लग रही थी, लेकिन आखिरी दो गेंदों में मैच पलट गया। एविन लुइस ने शानदार कैच पकड़कर रिंकू सिंह को आउट कर दिया। यहीं से कोलकाता की टीम मैच से बाहर हो गई थी। आखिरी गेंद में कोलकाता को जीत के लिए तीन रन चाहिए थे और स्टोइनिस ने उमेश यादव को आउट करके अपनी टीम को जीत दिला दी।

मैच के टर्निंग प्वाइंट


अभिजीत तोमर का कैच छोड़नाः
 इस मैच में राहुल और डिकॉक की जोड़ी ने धीमी शुरुआत की थी। उमेश की गेंद पर डिकॉक ने बड़ा शॉट खेलने का प्रयास किया था और गेंद बल्ले का बाहरी किनारा लेकर थर्ड मैन में अभिजीत तोमर के पास पहुंची थी। वो कैच पकड़ने के लिए गए। उनके दोनों हाथ गेंद पर लगे, लेकिन वो कैच पूरा नहीं कर पाए। यह कैच कोलकाता को बहुत भारी पड़ा और डिकॉक ने इस सीजन का सबसे बड़ा स्कोर बना दिया। उन्होंने राहुल के साथ 210 रन की नाबाद साझेदारी की। कोलकाता के लिए 211 रन का पीछा करना आसान नहीं था। 

कोलकाता के बल्लेबाजों का निडर रवैयाः 211 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए कोलकाता के दोनों सलामी बल्लेबाज तीन ओवर के अंदर नौ रन के स्कोर पर आउट हो गए थे। इसके बाद नीतीश राणा और श्रेयस अय्यर ने ताबड़तोड़ अंदाज में रन बनाकर अपनी टीम की वापसी कराई। बाद में सैम बिलिंग्स, रिंकू सिंह और सुनील नरेन ने भी इसी अंदाज में बल्लेबाजी कर अपनी टीम को जीत की दहलीज पर पहुंचा दिया था, लेकिन आखिरी दो गेंदों में मैच पलट गया। 

लुइस का शानदार कैचः कोलकाता को जीत के लिए आखिरी दो गेंदों में तीन रन की जरूरत थी। इसी ओवर की शुरुआती चार गेंदों में स्टोइनिस 18 रन दे चुके थे। ऐसे में कोलकाता की जीत तय लग रही थी। ओवर की पांचवीं गेंद पर लुइस ने शानदार कैच पकड़कर रिंकू सिंह को आउट कर दिया। इसके साथ ही लखनऊ की टीम मैच में वापस आई। अगली गेंद में स्टोइनिस ने उमेश यादव को क्लीन बोल्ड कर अपनी टीम को दो रन से जीत दिला दी।

दोनों कप्तानों का प्रदर्शन
इस मैच में दोनों कप्तानों ने बल्ले के साथ शानदार प्रदर्शन किया। पहले लोकेश राहुल ने 51 गेंद में नाबाद 68 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने डिकॉक के साथ 210 रन की नाबाद साझेदारी की। इसके बाद श्रेयस अय्यर ने भी 29 गेंद में 50 रन की पारी खेली। वहीं, फील्डिंग के दौरान राहुल ने अय्यर से बेहतर प्रदर्शन किया। उन्होंने शानदार लय में चल रहे मोहसिन खान का सही इस्तेमाल किया। पहले पावरप्ले में उनसे दो ओवर कराए और उन्हें दो विकेट मिले। इसके बाद अय्यर और बिलिंग्स के जमने के बाद उन्होंने मोहसिन से ओवर कराया, जिसमें कोलकाता को रन नहीं मिले। अगला ओवर उन्होंने स्टोइनिस को दिया और अय्यर बड़ा शॉट खेलने के चक्कर में आउट हो गए। 

कोलकाता के आंद्रे रसेल यह मैच खत्म कर सकते थे। ऐसे में उन्होंने मोहसिन खान और आवेश खान से गेंदबाजी कराकर पहले उन्हें आउट कराया। इसके बाद स्टोइनिस और जेसन होल्डर से आखिरी दो ओवर कराए। अगर राहुल रसेल को पहले नहीं आउट कराते तो कोलकाता की जीत तय थी। जबकि, श्रेयस के पास राहुल और डिकॉक की जोड़ी को तोड़ने का कोई विकल्प नहीं था।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad