Type Here to Get Search Results !

MP Rural Transport Scheme 2022: एमपी ग्रामीण परिवहन सेवा योजना शुभारम्भ

MP Rural Transport Scheme 2022: एमपी ग्रामीण परिवहन सेवा योजना शुभारम्भ

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने विदिशा में कहा कि “आज एक अभूतपूर्व ग्रामीण परिवहन सेवा प्रारंभ की जा रही है। बस वाले इस रूट पर बस से नहीं चलाते क्योंकि यह घाटे के रूट हैं। मैं युवाओं से कहना चाहता हूं कि कि आप लोग बस खरीदें हम उस पर भी सहयोग करेंगे और उन बसों को चलाने में हेतु आपको पैसा भी देंगे ताकि घाटा किसी भी कीमत पर ना हो। विदिशा के साथ-साथ सम्पूर्ण मध्यप्रदेश के विकास के लिए मैं और मेरी सरकार संकल्पित है।”




मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की अन्य प्रमुख पहल

26 मई 2022 को सीएम ने कई करोड़ के विकास कार्यों का "भूमि पूजन" भी किया। उन्होंने प्राथमिक और माध्यमिक कक्षाओं के छात्रों के बीच मूंग का वितरण किया। श्री चौहान ने समारोह के दौरान अन्तर्राष्ट्रीय प्रतियोगिता के लिये चयनित मध्यप्रदेश के निशानेबाजी बॉल खिलाड़ियों को भी सम्मानित किया। चौहान ने कहा कि सरकार ने निर्णय लिया है कि संजय सागर बांध से क्षेत्र के कुछ गांवों में पाइप लाइन के माध्यम से पानी की आपूर्ति की जाएगी, जिस पर रु. 208 करोड़ 94 लाख।


सीएम ने कहा कि डाउनस्ट्रीम गांवों में भी स्टॉपडैम आदि के माध्यम से पानी की आपूर्ति की जाएगी। हर गांव में पानी पहुंचाने का प्रयास किया जाएगा। साथ ही "ना जल योजना" के तहत हर घर में नल के पानी की आपूर्ति की जाएगी। उन्होंने कहा कि सबको पक्का घर मिलेगा. विदिशा जिले में आवास प्लस योजना के तहत 83 हजार 719 व्यक्तियों को प्रधानमंत्री आवास स्वीकृत किया जायेगा. 

चौहान ने कहा कि सरकार प्रदेश में लोगों के लिए भोजन, वस्त्र, आवास, शिक्षा और दवा सुनिश्चित कर रही है. उन्होंने किसानों की आय दोगुनी करने और स्वयं सहायता समूहों की महिलाओं की आय बढ़ाने की भी बात कही.


CG Godhan Nyay Yojana

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad