Type Here to Get Search Results !

PBKS vs RR IPL 2022: जानें दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11

PBKS vs RR IPL 2022: जानें दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11

राजस्थान की टीम लगातार दो हार के बाद जीत की पटरी पर वापस आना चाहेगी। वहीं, पंजाब की टीम जीत की लय बरकरार रखते हुए प्लऑफ की रेस में बने रहना चाहेगी। 


राजस्थान रॉयल्स की टीम शनिवार को किंग्स पंजाब के खिलाफ उतरेगी तो उसे जीत की राह पर वापसी के लिए अपनी बल्लेबाजी को फिर से लय में लाने की जरूरत होगी। दूसरी ओर किंग्स पंजाब को अपनी जीत की लय को कायम रखने की दरकार होगी। पिछले मैच में गुजरात टाइंटस को हराने के बाद मयंक अग्रवाल की अगुवाई वाली पंजाब टीम का मनोबल ऊंचा होगा।


राजस्थान की टीम एक समय शीर्ष स्थान के लिए गुजरात टाइटंस को कड़ी टक्कर दे रही थी लेकिन उसके बाद उसे कोलकाता नाइटराइडर्स और मुंबई इंडियंस के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा। टीम इस समय तीसरे स्थान पर चल रही है और इसका श्रेय ओपनर जोस बटलर की अच्छी फॉर्म को जाता है। इस समय बटलर 588 रन बनाकर शीर्ष स्कोरर बने हुए हैं। 


मुंबई के खिलाफ वह अकेले संघर्ष करते नजर आए जबकि केकेआर के खिलाफ वह अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में नहीं बदल पाए। बटलर के अलावा कप्तान संजू सैमसन और देवदत्त पडिक्कल से उम्मीदें हैं लेकिन उनके प्रदर्शन में निरंतरता का अभाव है। बड़े शॉट खेलने वाले हितमायर पर भी काफी कुछ निर्भर करेगा।

राजस्थान को बड़े स्कोर की जरूरत


राजस्थान टीम अगर पहले बल्लेबाजी करती है तो उसे बड़ा स्कोर बनाने पर फोकस करना होगा क्योंकि अब तक जो चार हार मिली है उसमें से तीन पहले बल्लेबाजी करते मिली हैं। पिछले दो मैचों में गेंदबाज 158 और 152 के स्कोर का बचाव नहीं कर पाए। युजवेंद्र चहल सीजन में 19 विकेट ले चुके हैं। ट्रेंट बोल्ट, कुलदीप सेन और प्रसिद्ध कृष्णा को बेहतर प्रदर्शन करना होगा।

धवन-मयंक को करना होगा बेहतर


पंजाब के बल्लेबाजों के लिए भी राजस्थान के गेंदबाजों का सामना करना आसान नहीं होगा। कप्तान मयंक  के अलावा ओपनर शिखर धवन, लियाम लिविंगस्टोन और भानुका राजपक्षे के रूप में अच्छे बल्लेबाज हैं लेकिन सबको एक इकाई के रूप में बेहतर प्रदर्शन करना होगा। जॉनी बेयरस्टो अभी तक अपनी छवि के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं। गुजरात के खिलाफ गेंदबाजों ने अच्छा किया जो 150 से कम पर रोक लिया। पिछले दो मैचों से तेज गेंदबाज कैगिसो रबादा अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। अर्शदीप ने ज्यादा विकेट नहीं लिए लेकिन ज्यादा रन भी नहीं दिए हैं।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11

राजस्थान रॉयल्स की संभावित टीम
जोस बटलर, देवदत्त पडिक्कल, संजू सैमसन (कप्तान और विकेटकीपर), करुण नायर, शिमरोन हेटमेयर, रियान पराग, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, प्रसिद्ध कृष्णा, युजवेंद्र चहल, कुलदीप सेन। 

पंजाब किंग्स की संभावित टीम
मयंक अग्रवाल (कप्तान), शिखर धवन, जॉनी बेयरस्टो, भानुका राजपक्षे, लियाम लिविंगस्टोन, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), ऋषि धवन, कगिसो रबाडा, राहुल चाहर, अर्शदीप सिंह, संदीप शर्मा।


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad