Type Here to Get Search Results !

PM Modi In Japan Live: पीएम मोदी ने की NEC Corporation के अध्यक्ष से मुलाकात

PM Modi In Japan Live: पीएम मोदी ने की NEC Corporation के अध्यक्ष से मुलाकात

पीएम मोदी टोक्यो में 24 मई को क्वाड शिखर सम्मेलन में अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन और ऑस्ट्रेलिया व जापान के प्रधानमंत्रियों के साथ शामिल होंगे।




सहयोग से हो सकते हैं बड़े काम- बाइडन

जापान में होने जा रहे क्वाड सम्मेलन में भाग लेने के लिए अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन भी टोक्यो पहुंच गए हैं। जापान-अमेरिका के संयुक्त बयान में बाइडन ने कहा, कल, हम अपने क्वाड साथियों (भारत और ऑस्ट्रेलिया) से मिलने जा रहे हैं। हम दूसरी बार व्यक्तिगत रूप से मिलने जा रहे हैं। उन्होंने कहा, क्वाड दुनिया को दिखा रहा है कि लोकतांत्रिक देशों के बीच सहयोग से बड़े काम हो सकते हैं।

NEC Corporation के अध्यक्ष से मिले पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जापान दौरे पर हैं। यहां उन्होंने टोक्यो में NEC Corporation के अध्यक्ष डॉ. नोबुहिरो एंडो से मुलाकात की। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने ट्वीट कर बताया कि पीएम मोदी ने भारत के दूरसंचार क्षेत्र में एनईसी की भूमिका की सराहना की और भारत में नई और उभरती प्रौद्योगिकियों में अवसरों पर चर्चा की।

जापान रवाना हुए ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री 

क्वाड सम्मेलन में हिस्सा लेने के ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री एंथनी अल्बनीस जापान के लिए रवाना हो गए हैं। उन्होंने यात्रा से पहले कहा, मैं इस महत्वपूर्ण मंच पर ऑस्ट्रेलिया का प्रतिनिधित्व करने के लिए सम्मानित महसूस कर रहा हूं। वह विदेश मंत्री पेनी वोंग के साथ जापान जा रहे हैं। यात्रा से पहले उन्होंने बताया कि जापानी पीएम किशिदा, भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन से मिलने के लिए उत्सुक हूं।

पीएम मोदी ने प्रवासी भारतीयों को दिया धन्यवाद

जापान के भारतीय समुदाय ने विभिन्न क्षेत्रों में अग्रणी योगदान दिया है। वे भारत में भी अपनी जड़ों से जुड़े रहे हैं। मैं गर्मजोशी से स्वागत के लिए जापान में प्रवासी भारतीयों को धन्यवाद देता हूं: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

भारतीय समुदाय को संबोधित करेंगे पीएम मोदी 

पीएम मोदी आज शाम चार बजे भारतीय समुदाय को संबोधित करेंगे। प्रधानमंत्री का टोक्यो में भारतीय समुदाय ने जबरदस्त स्वागत किया है। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad