Type Here to Get Search Results !

PM Modi Shimla Visit Updates: काफिले पर हुई फूलों की बारिश

PM Modi Shimla Visit Updates:  देशवासियों को संबोधित करेंगे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शिमला के  ऐतिहासिक रिज मैदान पर पहुंच गए हैं। वे आज देशवासियों को संबोधित करेंगे। केंद्र के आठ मंत्रालयों की 16 योजनाओं के तहत देश के हर जिले से चयनित लाभार्थियों से भी पीएम मोदी आधा घंटा वर्चुअल संवाद करेंगे।




पीएम बोले- मैं आपको चुनाव लड़वा देता
त्रिपुरा के पंकज साहनी ने पीएम मोदी से कहा घर, शौचालय, बिजली, पानी सब मिला। वन नेशन, वन राशन कार्ड का लाभ मिला। कर्नाटक कलबुर्गी से संतोषी ने कहा कि गांव में हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर खुल गया है। दवाई मुफ्त मिल रही है। हमारी माता जी अब स्वस्थ हैं। पीएम ने कहा अगर मैं कर्नाटक में होता तो मैं आपको चुनाव लड़वा देता। आप गांव की सबसे बड़ी लीडर बन सकती हो। आपके भीतर बोलने की बहुत ही शानदार कला है।

ललिता देवी बोलीं- मिट्टी के घर में पानी टपकता था
पीएम मोदी ने लदाख के लाभार्थी ताशी तुंदुप से बातचीत की। पीएम मोदी ने पूछा कि लद्दाख में टूरिस्ट आना शुरू हुआ कि नहीं। ताशी ने जल जीवन मिशन और आवास योजना के लाभ के बारे में बताया। बिहार के बांका जिले की ललिता देवी से पीएम मोदी ने बातचीत की। ललिता ने कहा कि उन्हें उज्जवला योजना, आवास योजना का लाभ मिला। पहले मिट्टी के घर में रहते थे। पानी टपकता था। अब पक्का मकान मिल गया। शौचालय बना लिया। बाहर शौच जाने में शर्म आती थी। पीएम ने पूछा- बच्चों को पढ़ाती हो। बड़ी लड़की बीए, बेटा इंटर में है।

पीएम मोदी बोले- क्या दीपक आज भी पैदल जाता है
शहरी विकास मंत्री सुरेश भारद्वाज ने पीएम मोदी से कहा- जाखू चलते हैं। तो पीएम बोले - क्या दीपक आज भी पैदल जाता है। (मोदी ने दीपक भोजनालय के मालिक दीपक शर्मा के बारे में पूछा।) मोदी पहले कॉफी हाउस में बैठते थे, कॉफी पीते थे। ये हिमाचल प्रदेश के लिए गर्व की बात है।

सीएम जयराम ने दी बधाई
मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने मंच पर पीएम नरेंद्र मोदी का अभिनंदन किया। सीएम जयराम ने कहा कि नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार ने आठ वर्ष का कार्यकाल पूरा किया है। इसके लिए सभी प्रदेशवासी बधाई के पात्र हैं। हिमाचल पीएम मोदी के दिल के बहुत करीब है। हिमाचल के लोगों से पीएम मोदी का बहुत ज्यादा स्नेह है।  

सीएम जयराम ने कहा कि प्रधानमंत्री आज भी प्रदेश में कई कार्यकर्ताओं को उनके नाम से जानते हैं। सीएम जयराम ने कहा कि कोविड संकट में पीएम नरेंद्र मोदी ने पूरे राष्ट्र की हिम्मत बढ़ाई। लोगों को हौसला दिया। आज देश ने कोविड से लड़ाई जीत ली है।

काफिले पर हुई फूलों की बारिश 
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शिमला के एतिहासिक रिज मैदान पर पहुंच चुके हैं। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने पीएम मोदी को फूलों का गुलदस्ता भेंट किया। इससे पहले पीएम मोदी का हेलिकॉप्टर अनाडेल मैदान में उतरा। यहां से पीएम का काफिला विधानसभा गेट से होते हुए माल रोड तक पहुंचा। सीटीओ चौक से नरेंद्र मोदी का रोड शो शुरू हुआ। 

सुरक्षा कर्मी वाहन के साथ चलते रहे। वहीं बैरिकेड के दूसरी ओर खड़ी भीड़ पीएम के वाहन पर फूलों की बारिश करती रही।  11:08 बजे पीएम नरेंद्र मोदी का वाहन स्कैंडल प्वाइंट से गुजरा। फूलों की बारिश करते हुए स्वागत है जी स्वागत है के नारे पीएम के सम्मान में लगाए गए। रोड शो के दौरान पीएम मोदी कुछ दूरी तक पैदल चले और हाथ हिलाकर लोगों का अभिवादन स्वीकार किया।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad