Type Here to Get Search Results !

Happy marriage anniversary: बेटे की मौत के बाद टूट चुके थे शशि कोशिक और शतिष् कौशिक, काफी समय बाद 56 की उम्र मे बने फिरसे पिता

सतीश कौशिक बॉलीवुड के जाने माने अभिनेता मे से एक है, उन्होंने अपने करियर में बहुत सी फिल्मो मे काम किया और अपनी एक्टिंग से लोगो को खूब हसाया तो कभी रुलाया।



'मिस्टर इंडिया' के कैलेंडर से लेकर 'हम किसी से कम नहीं' के पप्पू पेजर तक उनके द्वारा निभाए गए किरदार लोगों को आज भी याद हैं। कौशिक 1985 में आज ही के दिन शशि कौशिक के साथ शादी के बंधन में बंधे थे। आज उनकी वेडिंग एनिवर्सरी के मौके पर हम आपको उनके जीवन से जुड़ी कुछ बातें बताने जा रहे हैं।




1956 को हरियाणा के महेंद्रगढ़ में जन्मे सतीश कौशिक की स्कूली पढ़ाई दिल्ली में हुई। किरोड़ीमल कॉलेज से ग्रेजुएशन के बाद उन्होंने नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा (एनएसडी) में एडमिशन ले लिया। इसके बाद वह फिल्म एंड टेलीविजन इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया से एक्टिंग का कोर्स कर मुंबई के लिए निकल पड़े। इसके बाद उन्होंने 1983 में बॉलीवुड में कदम रखा और दो साल बाद 1985 में शशि कौशिक से शादी कर ली। शादी के कुछ समय बाद ही उन पर दुख का पहाड़ टूट गया था। पर्दे पर सबको हंसाने वाले सतीश की निजी जिंदगी में कुछ ऐसा हुआ कि वह टूट गए। उनके बेटे ने 2 साल की उम्र में ही दुनिया को अलविदा कह दिया। इस हादसे के बाद सतीश और उनकी पत्नी की जिंदगी एकदम बदल गई थी।

शादी के 16 साल बाद 56 की उम्र में सतीश कौशिक के घर में एक बार फिर से खुशियां लौटीं और उनकी बेटी वंशिका का जन्म हुआ। सरोगेसी से बच्ची का जन्म होने के बाद उन्होंने कहा था कि यह हमारे दर्दनाक और लंबे इंतजार का अब अंत हो गया है। शशि और सतीश कौशिक कई बार अपनी बेटी के साथ कार्यक्रमों में दिखाई दिए हैं।




सतीश कौशिक की शादी से जुड़ा एक और किस्सा है, जिसे नीना गुप्ता ने अपनी किताब 'सच कहूं तो' में लिखा था। दरअसल, शशि से शादी से पहले सतीश ने नीना को शादी के लिए पूछा था, उस दौरान नीना प्रेग्नेंट थीं। सतीश ने नीना से कहा था कि चिंता मत करो, बच्चा अगर डार्क स्किन का होगा तो कह देना कि वो मेरा है और हम शादी के बंधन में बंध जाएंगे। दोनों बहुत अच्छे दोस्त थे और वह नीना का साथ देना चाहते थे। सतीश कौशिक ने अपनी पत्नी के नीना को प्रपोज करने के बारे में बात करते हुए कहा था कि नीना के साथ मेरे दोस्ती के बारे में शशि अच्छी तरह समझती हैं और उसका सम्मान करती हैं। वहीं, नीना भी हमारे घर आती जाती रहती हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad