Type Here to Get Search Results !

असम में आफत की बारिश, भारी बारिश के चलते अब तक 54 की मौत, मौसम विभाग ने इन राज्यों में दी मूसलाधार बारिश की चेतावनी

असम में आफत की बारिश, भारी बारिश के चलते अब तक 54 की मौत! 54 Dies and 18 lakh people affected due to Heavy Rain Falls, IMD Issues Red Alert.



गुवाहाटी: 54 Dies due to Heavy Rain असम (Assam) में बाढ़ का कहर लगातार जारी है। राज्य के अलग-अलग हिस्सों में मूसलाधार बारिश के चलते जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है। हालात दिन ब दिन बदतर होते जा रहे हैं। भारी बारिश के चलते कई जगहों पर बाढ़ और भूस्खलन की खबरें सामने आई है। वहीं, कुछ स्थानों पर ट्रेन की पटरियां भी बह गईं हैं। बताया जा रहा है कि बाढ़ से अब तक 54 लोगों की मौत हो चुकी है और 18 लाख लोग प्रभावित हुए हैं।

54 Dies due to Heavy Rain इस बीच, भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने देश के कई अन्य राज्यों में बारिश का अलर्ट जारी किया है। आइएमडी ने कहा कि एक ताजा पश्चिमी विक्षोभ और पूर्वी हवाओं के चलते पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र और उत्तर-पश्चिम भारत के आसपास के मैदानी इलाकों में भीषण बारिश होगी। अगले पांच दिनों तक पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, राजस्थान, दिल्ली और उत्तर प्रदेश के कई हिस्सों में गरज और बिजली चमकने के साथ बारिश का अलर्ट है।

बारिशों के कारण मैदानी इलाकों में अधिकतम तापमान सामान्य से नीचे गिरने की संभावना है, जिससे निवासियों को मौजूदा गर्मी से कुछ राहत मिली है। मौसम विभाग ने बताया कि अगले 24 घंटों के लिए जम्मू संभाग, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में भी भारी बारिश हो सकती है।

आईएमडी के ताजा अनुमान के अनुसार अगले दो दिनों के दौरान बिहार और पूर्वी उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में मानसून के आगे बढ़ने के लिए परिस्थितियां पूरी तरह से अनुकूल हैं। इसके बाद यह अगले सप्ताह की शुरुआत तक उत्तर-पश्चिमी क्षेत्र में आगे बढ़ना शुरू कर सकता है।


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad