Type Here to Get Search Results !

CG Shri Dhanwantari Generic Medical Store Yojana 2022: नागरिकों को उचित मूल्य पर जेनेरिक दवाईयां

CG Shri Dhanwantari Generic Medical Store Yojana 2022: नागरिकों को उचित मूल्य पर जेनेरिक दवाईयां

In CG Budget 2022-23: नागरिकों को उचित मूल्य पर जेनेरिक दवाईयां एवं सर्जिकल सामान उपलब्ध कराने के लिये 136 श्री धनवंतरी जेनेरिक मेडिकल स्टोर्स की स्थापना की गई है। इस योजना के तहत अबतक 17 करोड़ 92 लाख बाजार मूल्य की दवाईयों पर 10 करोड़ रूपये की छूट देते हुए 5 लाख 92 हजार नागरिकों को लाभान्वित किया गया है।




क्या है सी.जी. श्री धन्वंतरी जेनेरिक मेडिकल स्टोर योजना 2022


श्री धन्वंतरी जेनेरिक मेडिकल स्टोर योजना के तहत उपभोक्ताओं को सस्ती दरों पर दवाएं उपलब्ध कराई जाएंगी। सीएम भूपेश बघेल ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए अपने सरकारी आवास से सीजी धनवंतरी जेनेरिक मेडिकल स्टोर योजना की शुरुआत की। सीजी श्री धन्वंतरी जेनेरिक मेडिकल स्टोर योजना अब शुरू हो गई है, जहां लोगों को दवाओं के एमआरपी पर 50.09% से 71% के बीच छूट मिलेगी।

सीजी श्री धन्वंतरि जेनेरिक मेडिकल स्टोर योजना 2022 का शुभारंभ


सीएम भूपेश बघेल ने 20 अक्टूबर 2021 (बुधवार) को सीजी श्री धन्वंतरी मेडिकल स्टोर योजना की शुरुआत की है। योजना के उद्घाटन के दिन राज्य भर में 84 जेनेरिक दवा की दुकानें खोली गईं। श्री धन्वंतरी मेडिकल स्टोर 71 71 प्रतिशत कम कीमत पर 50 प्रतिशत पर वादंक। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने श्री धन्वंतरि मेडिकल स्टोर योजना के शुभारंभ पर एक ट्वीट किया है जो यहां प्रदर्शित है

श्री धन्वंतरी जेनेरिक मेडिकल स्टोर योजना के उद्घाटन समारोह को वस्तुतः अपने सरकारी आवास से संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री बघेल ने कहा कि राज्य सरकार गरीब से गरीब व्यक्ति को महंगी स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध कराने के लिए लगातार प्रयास कर रही है और इस लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए कई योजनाएं शुरू की गई हैं। 

धन्वंतरि जेनेरिक मेडिकल स्टोर योजना का क्रियान्वयन


छत्तीसगढ़ सरकार के शहरी प्रशासन और विकास विभाग। सीजी श्री धन्वंतरी जेनेरिक मेडिकल स्टोर योजना को लागू करेंगे। धनवंतरी योजना के तहत राज्य के 169 नगरीय निकायों में करीब 188 मेडिकल स्टोर खोले जाएंगे.

इन मेडिकल स्टोर पर 251 तरह की जेनेरिक दवाएं और 27 सर्जिकल उत्पाद बेचना अनिवार्य होगा। इसके अलावा, इन दुकानों में वन विभाग के हर्बल उत्पाद, सौंदर्य प्रसाधन और बेबी फ़ूड आदि की भी बिक्री की जाएगी।



एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad