Type Here to Get Search Results !

IND vs SA T20I Statistics: जब भी ये दोनों टीमें टकराती हैं

IND vs SA T20I Statistics: जब भी ये दोनों टीमें टकराती हैं

आईपीएल 2022 के खत्म होने के बाद अब जल्द ही टीम इंडिया अपने अंतरराष्ट्रीय असाइनमेंट में जुट जाएगी। सबसे पहले भारतीय टीम इसी महीने दक्षिण अफ्रीका से भिड़ेगी। यह एक टी-20 सीरीज होगी और इसकी शुरुआत नौ जून से होगी।



सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीकी टीम भारत पहुंच चुकी है, जबकि भारतीय टीम के खिलाड़ी पांच जून को केएल राहुल के नेतृत्व में दिल्ली में जमा होगी। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पहला टी-20 मैच नौ जून को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाएगा। 

इस सीरीज के लिए भारतीय टीम के रेगुलर कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली समेत कई सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया गया है। ऐसे में केएल राहुल पर टीम इंडिया को सीरीज जिताने की जिम्मेदारी होगी। जब भी ये दोनों टीमें टकराती हैं, तो रनों का अंबार लगता है। इस सीरीज में भी कई रिकॉर्ड बन और टूट सकते हैं। 

भारत-दक्षिण अफ्रीका टी-20 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच सबसे ज्यादा रन बनाने वाले टॉप पांच बल्लेबाजों में भारत का दबदबा रहा है। हालांकि, इस सीरीज में इन टॉप पांच बल्लेबाजों में से कोई भी नहीं खेल रहा है। दोनों के बीच मैच में रोहित शर्मा रन बनाने में अव्वल हैं। उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 13 मैचों में 362 रन बनाए हैं। दूसरे नंबर पर सुरेश रैना हैं। उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 12 मैचों में 339 रन बनाए हैं। तीसरे नंबर पर जेपी डुमिनी हैं। उन्होंने दोनों के बीच मैचों में भारत के खिलाफ 295 रन बनाए हैं।

हाईएस्ट इंडिविजुअल स्कोर

दोनों के बीच मुकाबले में सबसे ज्यादा व्यक्तिगत स्कोर बनाने का रिकॉर्ड रोहित शर्मा के नाम है। उन्होंने 2015 में धर्मशाला में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच में 106 रन जड़े थे। वहीं, सुरेश रैना दूसरे नंबर पर हैं। उन्होंने 2010 में ग्रोस आइलेट में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 101 रन बनाए थे। यह टी-20 वर्ल्ड कप का मैच था। भारत के मनीष पांडे इस मामले में तीसरे नंबर पर हैं। उन्होंने 2018 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सेंचुरियन में 79 रन बनाए थे। क्विंटन डिकॉक 79 रन के साथ चौथे और कॉलिन इंग्राम 78 रन के साथ पांचवें स्थान पर हैं।

 हेड टु हेड

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच अब तक कुल 15 टी-20 मुकाबले खेले गए हैं। इसमें से भारत ने नौ मैच और दक्षिण अफ्रीकी टीम ने छह मैच जीते हैं। भारत में दोनों टीमों के बीच चार मुकाबले खेले गए हैं। इसमें से भारत ने सिर्फ एक मैच और दक्षिण अफ्रीका ने तीन मैच जीते हैं। 


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad