Type Here to Get Search Results !

ODI World Cup 2023: जाने कैसे पाकिस्तान 2023 विश्व कप से बाहर हो सकता है

ODI World Cup 2023:  जाने कैसे पाकिस्तान 2023 विश्व कप से बाहर हो सकता है

2023 वनडे विश्व कप की मेजबानी भारत के पास है और टीम इंडिया का यह टूर्नामेंट खेलना तय है, लेकिन पाकिस्तान, न्यूजीलैंड और श्रीलंका जैसी टीमों को विश्व कप में जगह बनाने के लिए मशक्कत करनी पड़ सकती है।





भारत में होने वाले 2023 वनडे विश्व कप से पाकिस्तान की टीम बाहर हो सकती है। पाकिस्तान के अलावा श्रीलंका, न्यूजीलैंड और दक्षिण अफ्रीका पर भी इस टूर्नामेंट से बाहर होने का खतरा मंडरा रहा है। आईसीसी के नियम के अनुसार क्रिकेट विश्व कप सुपर लीग में शुरुआती सात स्थान पर रहने वाली टीम और टूर्नामेंट की मेजबानी करने वाली टीम सीधे विश्व कप के लिए क्वालीफाई करेंगी। वहीं, बाकी पांच टीमों को एसोसिएट देशों के साथ क्वालीफाइंग राउंड खेलना होगा और यहां की शुरुआती दो टीमें विश्व कप में जगह बनाएंगी। 


आईसीसी की वनडे विश्व कप सुपर लीग में कुल 13 टीमें शामिल हैं। आईसीसी के 12 टेस्ट खेलने वाले देशों के अलावा नीदरलैंड की टीम इसका हिस्सा है। नीदरलैंड ने क्रिकेट सुपर लीग 2015-17 जीतकर इस लीग में जगह बनाई है। अब इन 13 टीमों में से भारत और सुपर लीग की शुरुआती सात टीमें सीधे विश्व कप में जगह बनाएंगी। वहीं, बाकी पांच टीमों को मशक्कत करनी पड़ सकती है। 

इन टीमों को हो सकती है परेशानी
मौजूदा समय में न्यूजीलैंड, पाकिस्तान और दक्षिण अफ्रीका की टीम शुरुआती सात टीमों में शामिल नहीं हैं। अगर आने वाले मैचों में ये टीमें अच्छा प्रदर्शन नहीं करती हैं तो इन्हें एसोसिएट देशों के साथ क्वालीफाइंग राउंड खेलना पड़ सकता है। जहां से शीर्ष दो टीमों को विश्व कप में जगह मिलेगी। अगर ये तीनों टीमें क्वालीफाइंग राउंड खेलती हैं तो किसी एक टीम का बाहर होना तय होगा। यहां, दक्षिण अफ्रीका और न्यूजीलैंड बेहतर प्रदर्शन कर पाकिस्तान को विश्व कप से बाहर कर सकती हैं। 

क्या है सुपर लीग की स्थिति
सुपर लीग में बांग्लादेश की टीम पहले और इंग्लैंड दूसरे स्थान पर है। अफगानिस्तान तीसरे और वेस्टइंडीज चौथे स्थान पर है। पांचवें स्थान पर भारत और छठे स्थान पर ऑस्ट्रेलिया की टीम है। इन सभी टीमों का सीधे विश्व कप में क्वालीफाई करना लगभग तय है। वहीं, नौवें नंबर पर मौजूद न्यूजीलैंड और दसवें नंबर पर मौजूद पाकिस्तान को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। 11वें नंबर पर मौजूद दक्षिण अफ्रीका भी परेशानी में है।




एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad