Type Here to Get Search Results !

सेकंड ईयर की छात्रा ने यूनिवर्सिटी के टॉयलेट में दिया बच्चे को जन्म, कहा- पता ही नहीं चला कब प्रेग्नेंट हो गई

सेकंड ईयर की छात्रा ने यूनिवर्सिटी के टॉयलेट में दिया बच्चे को जन्म! Second year student deliver baby in University Toilet.



ब्रिस्टल: Delivery of Child in University Toilet ब्रिटेन के ब्रिस्टल से एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। दरअसल यहां के एक यूनिवर्सिटी में पढ़ने वाली 20 साल की छात्रा ने टॉयलेट में बच्चे को जन्म दिया है। बताया जा रहा है कि यूनिवर्सिटी में बर्थडे पार्टी का आयोजन किया गया था और इसी दौरान छात्रा के पेट में दर्द होने लगा। पेट में दर्द होने के चलते वह टॉयलेट गई, जहां उसने एक बच्चे को जन्म दिया है। हैरानी की बात तो ये है कि छात्रा को अपनी प्रेग्नेंसी का कोई अंदाजा ही नहीं था, क्योंकि उसका बेबी बंप ही नहीं था।

Delivery of Child in University Toilet इंडिपेंडेंट की रिपोर्ट के मुताबिक, डेविस ने प्रेग्नेंसी की वजह से हो रहे पेट दर्द को अनियमित पीरियड्स के दौरान होने वाली परेशानी समझा। वह कहती हैं- मेरे पीरियड्स हमेशा ही अनियमित रहे हैं, इसलिए मैंने प्रेग्नेंसी को नोटिस नहीं किया। मेरी कभी-कभी तबीयत भी बिगड़ी, लेकिन उसे मैंने अपनी दवाओं का असर समझा।

डेविस के साथ यह अजीबोगरीब घटना उनके जन्मदिन की रात को हुई। एक दिन पहले उन्होंने अपने दर्द से छुटकारा पाने के लिए नहाने को उपाय बनाया, लेकिन फिर भी दर्द बढ़ता ही जा रहा था। डेविस लेबर में थीं, मगर उन्होंने इस संभावना को नजरअंदाज किया। रात में पार्टी से पहले अचानक उन्हें टॉयलेट जाने की इच्छा हुई। इसके बाद उन्होंने टॉयलेट पर बैठकर धक्का देना शुरू किया। डेविस कहती हैं कि उन्हें पता ही नहीं था कि वे खुद की डिलीवरी कर रही हैं। जब उन्हें बच्चे के रोने की आवाज आई तब उन्हें समझ आया कि उनकी जिंदगी पूरी तरह बदल चुकी है।

डेविस ने बताया कि उनके लिए बच्चे का जन्म एक सपना देखने की तरह था। वे कहती हैं- यह मेरी जिंदगी का सबसे बड़ा झटका था। शुरुआत में मुझे लगा जैसे मैं एक सपना देख रही हूं। मुझे सच्चाई का तब तक एहसास नहीं हुआ, जब तक मैंने उसे रोता नहीं देखा। उसे देखने के बाद मुझे समझ आया कि अब मुझे बड़ा होने की जरूरत है।

डेविस ने अपने बेटे का नाम फ्रेडी ऑलिवर डेविस रखा है। 11 जून को जन्म के वक्त उसका वजन तकरीबन 3 किलोग्राम था। डेविस की मानें तो फ्रेडी एक शांत नवजात है और अस्पताल में सब उसे ‘क्वाएट बेबी’ के नाम से जानते हैं। डॉक्टर्स का कहना है कि बच्चा और मां दोनों की सेहत अच्छी है। बच्चे का जन्म होने के बाद डेविस के दोस्त ने दोनों को अस्पताल पहुंचाया, जिसके बाद बच्चे को इंक्युबेटर में रखा गया। डॉक्टर्स के अनुसार फ्रेडी का जन्म 35वें हफ्ते में हुआ है।


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad