Type Here to Get Search Results !

Maharashtra Politics: शिंदे ने उद्धव को कैसे दी मात? फडणवीस अंधेरे में क्यों बदलते थे रूप, पत्नी ने बताया- पहचानना होता था मुश्किल

अमृता फडणवीस बताती हैं, देवेंद्र फडणवीस अक्सर रात के समय में एकनाथ शिंदे से मिलने जाते थे। इसके लिए वे अपनी वेशभूषा बदलते थे। वे इस तरह का रूप धारण कर लेते थे कि मेरे लिए भी उनको पहचान पाना मुश्किल हो जाता है।



महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने जिस तरह से उद्धव ठाकरे को मात दी, वह राजनीति के विशेषज्ञों के लिए चौंकाने वाला है। सबके अपने-अपने दावे धरे रह गए और सूत्र भी लगभग झूठे साबित हुए। उद्धव ठाकरे को सत्ता से बाहर करने के लिए शिंदे के साथ फडणवीस ने जो सीक्रेट प्लान तैयार किया, उसकी खबर उनकी पत्नियों को भी नहीं थी। खुद देवेंद्र फडणवीस की पत्नी अमृता ने इसका खुलासा किया है। 

अमृता ने बताया शिंदे गुट की बगावत और उद्धव सरकार पर सियासी संकट के बीच देवेंद्र फडणवीस चुपचाप सक्रिय थे। वे सबके सामने भले ही कहते रहे कि भाजपा का इससे कोई लेना-देना नहीं है, लेकिन एकनाथ शिंदे से मिलने के लिए देवेंद्र अक्सर वेशभूषा बदलकर रात को निकलते थे। दोनों की इस सीक्रेट मुलाकातों का ही नतीजा है कि महाराष्ट्र की राजनीति के चाणक्य शरद पवार से लेकर सीएम उद्धव ठाकरे और राजनीतिक पंडितों को भी बगावत की कानोंकान खबर तक न लगी।

फडणवीस को पहचान पाना था मुश्किल 
अमृता फडणवीस बताती हैं, देवेंद्र फडणवीस अक्सर रात के समय में एकनाथ शिंदे से मिलने जाते थे। इसके लिए वे अपनी वेशभूषा बदलते थे। वे इस तरह का रूप धारण कर लेते थे कि मेरे लिए भी उनको पहचान पाना मुश्किल हो जाता है। अमृता बताती हैं कि देवेंद्र अक्सर बड़ी सी जैकेट, आंखों पर बड़ा सा चश्मा और अलग-अलग कपड़े पहनकर बाहर जाते थे। अमृता आगे कहती हैं, वह यह तो नहीं जानती थीं कि क्या होने वाला है, लेकिन इतना जरूर पता था कि कुछ बड़ा होने वाला है। 

शिंदे ने भी कहा था, वह देवेंद्र से मिलते थे
इससे पहले खुद एकनाथ शिंदे भी इस बात को कह चुके हैं कि वे अक्सर रात में देवेंद्र फडणवीस से मुलाकात करते थे। विधानसभा में उन्होंने कहा था कि जब सभी विधाायक सो जाते थे तब वह फडणवीस से मिलने जाते थे और उनके जागने से पहले होटल वापस चले आते थे। शिंदे का समर्थन करने वाले विधायकों को भी नहीं पता था कि वह फडणवीस से कब और कहां मिलते हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Below Post Ad